June 16, 2024 11:42 pm

लेटेस्ट न्यूज़

12 जून को सीएम पद की शपथ लेंगे चंद्रबाबू नायडू, कैबिनेट में शामिल होंगे कुल 25 मंत्री

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की सरकार बनने जा रही है, बुधवार, 12 जून को चंद्रबाबू नायडू मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विजयवाड़ा के A कन्वेंशन सेंटर में चंद्र बाबू नायडू NDA के सभी 164 विधायकों के साथ बैठक की।

नायडू की कैबिनेट में कुल 25 मंत्री बनेंगे जिनमें TDP से 19, जनसेना से 4 और BJP से 2 मंत्री होंगे। लोकसभा चुनाव के साथ हुई 175 विधानसभा सीटों की आंध्र प्रदेश विधानसभा में NDA ने एक तरफा जीत दर्ज की। इस चुनाव में TDP के 135 MLA, एक्टर पवन कल्याण की पार्टी जनसेना के 21 MLA और BJP के 11 MLA चुनकर आए।

सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे चंद्रबाबू नायडू

बैठक के बाद टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “भाजपा, जनसेना और टीडीपी के सभी विधायकों ने मुझे एनडीए सरकार में आंध्र प्रदेश का आगामी मुख्यमंत्री बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है।” TDP से पार्टी अध्यक्ष अच्चन नायडू, BJP से पुरंदेश्वरी और जनसेना से पवन कल्याण राज्यपाल से मिलने जा रहे है। राज्यपाल को NDA विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव देंगे। इसके बाद राज्यपाल से मुलाकात कर चंद्रबाबू नायडू सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

PM मोदी भी होंगे शामिल

जानकारी दे दें कि विजयवाड़ा एयरपोर्ट के पास बुधवार को सुबह 11 बाजकर 27 मिनिट पर नायडू CM पद की शपथ लेंगे, इस कार्यक्रम में PM मोदी भी शामिल हो रहे हैं। ये बात लगभग तय हो गई है कि नायडू की कैबिनेट में कुल 25 मंत्री होंगे जिनमें TDP से 19, जनसेना से 4 और BJP से 2 मंत्री बनेंगे।

पवन कल्याण के डिप्टी CM बनने को लेकर ये बात आई सामने

पवन कल्याण के बारे में पहले ऐसी सूचना थी कि वो डिप्टी CM बनेंगे, लेकिन अब कहा जा रहा है कि बड़े एक्टर होने के नाते उन्होंने कई फिल्में पहले से ही साइन की हैं। ऐसे में हो सकता है कि वो फिलहाल नायडू कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगे। इस बार चन्द्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश के भी मंत्री बनने की उम्मीद ज्यादा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद नायडू के घर एक और मीटिंग होगी जिसमें सिर्फ उन विधायकों को बुलाया जाएगा जो कि नायडू मंत्री मंडल का हिस्सा बनेंगे।

 

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement