September 8, 2024 6:43 am

लेटेस्ट न्यूज़

माध्यमिक शाला हरदी में मना प्रवेश उत्सव … बच्चों का तिलक लगा कर किया गया स्वागत

सत्यनारायण विश्वकर्मा संभाग ब्यूरो 

पर्यावरण जागरूकता के लिए किया गया वृक्षा रोपण..

बेहतर शिक्षा के लिए शाला और समुदाय का ताल मेल जरूरी..लेखराम साहू

 

गरियाबंद /माध्यमिक शाला हरदी में आज शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे सर्वप्रथम माता सरस्वती के पूजा अर्चना किया गया उसके बाद शाला विकास समति के अध्यक्ष एवं सदस्यों शिक्षको का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया उसके बाद 

कक्षा 6वी के नवप्रवेशी बच्चो का तिलक लगा कर स्वागत एवं गणवेश और पुस्तक प्रदान किया गया । साथ ही साथ समस्त बच्चो का नए शिक्षण सत्र के आरंभ पर तिलक लगाकर स्वागत किया गया। स्वागत के बाद समस्त अतिथियों और शाला विकास समिति के सदस्यों व मितानिनों द्वारा अपना अपना विचार व्यक्त किया गया शाला विकास समिति के अध्यक्ष रूपसिंग ठाकुर ने अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चो की शिक्षा की जिम्मेदारी केवल शिक्षको की नही है ।

सभी पालक का भी है बच्चे समय पर स्कूल आए ये पालक की जिम्मेदारी हो। शाला विकास समिति के सदस्य लेखराम साहू ने कहा बेहतर शिक्षा के लिए शाला और समुदाय के बीच ताल मेल जरूरी है अगर कुछ समस्या आता है तो आपसी तालमेल और सहयोग से समस्या का हल निकल सकता है साथ ही बच्चो को नए शिक्षण सत्र की बधाई और शुभकामनाए प्रेषित किया। उमा सिन्हा मितानिन संयोजक द्वारा भी बच्चो को शिक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की बात कही।

साथ ही साथ हाई स्कूल हरदी के प्राचार्य मैडम ने भी बच्चो को नए शिक्षण सत्र की बधाई दिए साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना किए। कश्यप सर द्वारा भी बच्चो को मोटिवेट किया गया संकुल समन्वयक गीता सरनागत मैडम द्वारा भी बच्चो शिक्षको एवं पालक के समक्ष अपना विचार व्यक्त किया साथ ही साथ पर्यावरण जागरूकता के लिए समस्त शाला परिवार द्वारा वृक्षारोपण किया था कार्यक्रम का संचालन सुनिता बेले मैडम ने किया । इस प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में समस्त शाला स्टाफ का सहयोग रहा प्रमुख रुप से उमेश यदु सर ध्रुव सर योगिता कश्यप मैडम जोगन्स मैडम के साथ साथ ग्राम के गणमान्य नागरिक मंगल सिंह कुंजाम के साथ साथ मितानिन पुष्पा यादव निर्मला साहू हेमलता साहू लोकीन ध्रुव एवं महिला समूह से बहुत से लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai