September 8, 2024 9:56 am

लेटेस्ट न्यूज़

गरियाबंद में वनकर्मियों पर हमला, वन भूमि पर कब्जा रोकने गए, तो ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से पीटा 

सत्यनारायण विश्वकर्मा संभाग ब्यूरो 

गरियाबंद। वन भूमि पर कब्जा रोकने पहुंचे रेंजर समेत तीन कर्मियों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि तीनों के कपड़े उतारकर लाठी डंडे से पिटाई की गई है। मामला गरियाबंद जिले के मैनपुर का है।
घायलों को गरियाबंद जिला अस्पताल रेफर किया है। घटना की पुष्टि करते हुए डीएफओ वरुण जैन ने बताया कि हमला करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जा रही है।

न्होंने बताया कि उदंती सीतानदी अभ्यारण्य के बफर जोन के तौरेंगा वन परिक्षेत्र में शनिवार को वन परिक्षेत्र अधिकारी (रेंजर) राकेश परिहार अपने शासकीय वाहन से कर्मी पिताम्बर डोंगरे के साथ सूचना के आधार पर अतिक्रमण रोकने एम कक्ष क्रमांक 1138 पहुंचे। यहां वन भूमि में गोना नवापारा निवासी अशोक नेताम द्वारा टैक्ट्रर से जोताई की जा रही थी, जिसे रेंजर द्वारा रोका गया।

25-30 महिलाओं व पुरुषों ने किया हमला

वन अमला को देख चालक ट्रैक्टर सहित गांव की ओर भाग गया। उसके बाद में गांव की ओर से 25 से 30 महिला-पुरूष लाठी डंडा लेकर पहुंचे। उनको चारों तरफ से घेर लिया।

कपड़े उतरवाकर लाठी व डंडे से पीटा

उन सब ने रेंजर व तीन कर्मियों के कपड़े उतरवाए और मोबाइल व पैसे भी छीन लिए। उसके बाद बेरहमी से उन्हें लाठी व डंडे से जमकर पिटाई की। घटना की सूचना लगते ही उप संचालक वरुण जैन व पुलिस अफसर अस्पताल पहुंच गए थे।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai