April 14, 2024 9:07 pm

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

राज ठाकरे भी NDA में होंगे शामिल! मुंबई बीजेपी चीफ से बंद कमरे में क्या हुई बात? अटकलों को लग गया पंख

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे के भी एनडीए में शामिल होने की अटकलें जोरों पर हैं. मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार ने सोमवार सुबह राज ठाकरे के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की, जिससे इन अटकलों को और पंख लग गए.

दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे से ज्यादा वक्त तक मुलाकात हुई. इस दौरान वहां कोई और नहीं था. इससे शिवसेना-बीजेपी-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के साथ एमएनएस के संभावित चुनावी समझौते की चर्चा तेज हो गई है. हालांकि दोनों पक्षों ने अभी तक बैठक पर आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है.

राज ठाकरे और आशीष सेलार ने नहीं दिया कोई सीधा जवाब
एनडीए में शामिल होने के सवाल पर राज ठाकरे ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया. आशीष सेलार के साथ हुई मुलाकात पर राज ठाकरे ने कहा, ‘मेरा आज का विषय अलग है. चुनाव के बारे में जब बात करना होगा तब बताऊंगा. सिर्फ मौका मिला है, इसीलिए सवाल ना पूछें.’

वहीं आशीष शेलार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक मीटिंग होती रहती है, अगर कुछ भी होगा तो देवेंद्र फडणवीस बोलेंगे.’

एमएनएस के मुख्य प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा कि राज ठाकरे और आशीष शेलार अच्छे दोस्त हैं और वे नियमित रूप से मिलते रहते हैं. इसलिए इसमें ज्यादा कुछ नहीं समझा जाना चाहिए.’

सियासी अटकलें हुईं तेज़
अब एमएनएस प्रवक्त जो भी दलीलें दें, लेकिन दोनों दलों के बीच किसी भी राजनीतिक संबंध की संभावना को सिरे से खारिज नहीं किया जा रहा है. राजनीतिक हलकों में यह चर्चा जोरों पर है कि शेलार ने लोकसभा चुनाव कथित तौर पर एमएनएस प्रमुख को ‘बीजेपी आलाकमान का एक संदेश’ दिया है.

यहां गौर करने वाली यह भी है कि राज ठाकरे के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (जिनसे वह पिछले सप्ताह अपने 60वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए मिले थे), उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के साथ मधुर संबंध हैं. हाल ही में, बाला नंदगांवकर जैसे वरिष्ठ एमएनएस नेताओं ने शिंदे, फडणवीस और अन्य बीजेपी दिग्गजों से मुलाकात की थी, लेकिन महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा, विधानसभा और नागरिक चुनावों से संबंधित कोई ठोस प्रगति नहीं हुई.

हालांकि, फडणवीस ने यह दावा करते हुए सस्पेंस बरकरार रखा कि सब कुछ ‘सही समय’ पर पता चल जाएगा और संकेत दिया कि निकट भविष्य में कुछ भी हो सकता है. (IANS इनपुट के साथ)

Tags: Lok Sabha Election, Maharashtra, Raj thackeray

Source link

Leave a Comment

Advertisement