April 22, 2024 5:12 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

किसान आंदोलन में राकेश टिकैत की एंट्री, ट्रैक्टर से तोड़ी गई बैरिकेडिंग

दिल्लीः भारतीय किसान यूनियन के नेता एक बार फिर एक्टिव हो गए है। उन्होंने आज यानी 21 फरवरी को मेरठ में ट्रैक्टर रैली निकाली। इसी कड़ी में उन्होंने मेरठ जिला मजिस्टेट के सामने प्रदर्शन किया।

कई किसान तो बैरिकेड तोड़कर कलेक्ट्रेट के अंदर तक चले गए। जिसके बाद वहां का माहौल गरमा गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा कि मेरा विरोध जिला मुख्यालयों में चल रहा है। इसके आगे का प्लान तैयार किया जाएगा। हमें संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में तय करना है कि दिल्ली जाना है की नहीं।

हम भी लगाएंगे बैरिकेडिंगः टिकैत

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि वे अगर हमारे लिए किल लगाएंगे तो हम भी उनके लिए कील लगा देंगे। हमें भी अपने गांव की बैरिकेडिंग करनी होगी। दिल्ली नहीं आने दे रहे है तो चुनाव के समय हम भी उनको गांव नहीं आने देंगे। आंदोलन को खत्म करने का काम करेंगे तो उन्हें गांव में आने कौन देगा। बैरिकेडिंग गाव में भी है। टिकैत ने आगे कहा कि बिना डर के कोई आंदोलन हो रहा है क्या ? उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में पूरा देश का किसान एकजुट है।

खुद ट्रैक्टर पर सवार थे राकेश

प्रदर्शन के दौरान खुद राकेश टिकैत ट्रैक्टर चलाते नजर आए। टिकैत की अगुवाई में किसानों ने पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग गिरा दी गई और प्रदर्शनकारी किसान कलक्ट्रेट के अंदर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पूरे देश का किसान एकजुट है। किसानों के प्रोटेस्ट को देखते हुए भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है लेकिन उन्हें रोकने में पुलिस नाकामयाब रही। इसको लेकर राकेश टिकैत ने बताया कि पुलिस हमें खुद नहीं रोक रही।

Leave a Comment

Advertisement