April 22, 2024 5:08 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

हेमंत सोरेन के मामले में आया नया मोड़! जिस 8.5 एकड़ जमीन के लिए हुई गिरफ्तारी वहां पर मिले दो…

रांची। बड़गाईं अंचल के बरियातू स्थित विवादित 8.5 एकड़ जमीन पर बिजली के दो मीटर किसके नाम पर हैं, इसकी पूरी जानकारी ईडी ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) से मांगी है।

इसे लेकर ईडी ने जेबीवीएनएल को नोटिस जारी किया है और जल्द जवाब मांगा है।

जेबीवीएनएल ने इस मामले में रांची के महाप्रबंधक को पत्र भेजकर ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। हालांकि, अब तक ईडी को इससे संबंधित जवाब नहीं मिला है। घर की कागजात जैसे डीड, होल्डिंग आदि के आधार पर ही बिजली का नया कनेक्शन मिलता है।

जेबीवीएनएल से मिले ब्योरे से ईडी के साक्ष्य मजबूत होंगे। बरियातू की इसी विवादित जमीन को हड़पने के आरोप में ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

हेमंत सोरेन और भानु प्रताप की हिरासत अवधि बढ़ी

ईडी कोर्ट में बड़गाईं अंचल की 8.5 एकड़ जमीन मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और उप-निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद की पेशी वीसी के माध्यम से हुई। अदालत ने दोनों की न्यायिक हिरासत की अवधि सात मार्च तक बढ़ा दी है। इनकी अगली पेशी सात मार्च को होगी।

बता दें कि हेमंत सोरेन से ईडी ने 13 दिनों तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। भानु को 12 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी। इसके बाद इन्हें न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था। जमीन घोटाले की जांच ईडी कर रही है। इस मामले में हेमंत सोरेन, भानु प्रताप प्रसाद व अन्य को आरोपित बनाया गया है।

Leave a Comment

Advertisement