April 22, 2024 4:25 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

BSP MP दानिश अली थामेंगे कांग्रेस का हाथ, बाकी के सांसद भी तलाश रहे नया ठिकाना

लखनऊ. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा की गठबंधन से दूरी और एकला चलो के ऐलान के बाद पार्टी नेताओं में भी खलबली मची है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के बाद मौजूदा बसपा सांसद नया ठिकाना तलाश रहे हैं.

इसके पीछे की वजह यह है कि अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली शनिवार यानी 24 फ़रवरी को कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. इतना ही नहीं शनिवार को संभल से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल हो सकते हैं. दरअसल, लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी के साथ हुए विवाद के बाद उनकी नजदीकियां कांग्रेस से बढ़ गई थी. राहुल गांधी से उनकी मुलाक़ात भी हुई थी. फिर बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था.

दरअसल, कहा जा रहा है कि बसपा के सभी 10 सांसद नए ठिकानों की तलाश में हैं. गठबंधन को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती के स्टैंड को देखते हुए उन्हें अपनी सीट और टिकट दोनों सुरक्षित नहीं लग रहे हैं. कहा जा रहा है कि कुछ सांसद या तो बीजेपी, समाजवादी पार्टी या फिर कांग्रेस के संपर्क में हैं. ऐसा इसलिए है कि समाजवादी पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को प्रत्याशी बना दिया है. इसके अलावा घोसी से बसपा सांसद आतुल राय भी पाला बदलने के मूड में हैं. इसके अलावा कहा जा रहा है कि सहारनपुर सीट से बसपा विधायक हाजी फजलुर्रहमान भी सपा के संपर्क में है.

बीजेपी के संपर्क में ये नेता
पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हुई लालगंज से बसपा सांसद संगीता आजाद अपने पति के साथ प्रधानमंत्री से मुलाक़ात की थी. कहा जा रहा है कि वह भी अब बसपा से किनारा कर सकती है और बीजेपी से टिकट पाने की चाहत है. इसके अलावा बिजनौर के नगीना लोकसभा सीट से सांसद मलूक नागर और अम्बेडकरनगर सीट से रितेश पांडेय भी बीजेपी के संपर्क में हैं.

कांग्रेस में जा सकते हैं ये नेता
कहा जा रहा है कि अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली का कांग्रेस से टिकट मिलना तय है. वे शनिवार को कांग्रेस में शामिल भी हो सकते हैं. इसके अलावा जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी तक बसपा की तरफ से इस बाबत कोई अद्धिकारिक बयान या प्रतिक्रिया नहीं दी गयी है.

Leave a Comment

Advertisement