July 27, 2024 1:26 pm

लेटेस्ट न्यूज़

छत्तीसगढ़ के कोरबा में कोयला खदान में मिट्टी धंसी, तीन युवकों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एसईसीएल की दीपका कोयला खदान में गुरुवार देरशाम मिट्टी धंसने से तीन युवकों की मौत हो गई। प्रशासन ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की है।

एसईसीएल ने कहा है कि यह युवक कोयला चुराने की नीयत से यहां घुसे थे।

हरदीबाजार थाना पुलिस के अनुसार, सुवाभोडी एरिया में बम्हनीकोना निवासी पांच युवक साइकिल से कोयला लेने खदान में दाखिल हुए थे। पांच में से तीन युवक मलबे में दब गए। इनमें प्रदीप कमारों (18), लक्ष्मण ओढ़े (17) और शत्रुघन कश्यप(27) की मौत हो गई। दो युवकों अमित सरूता और लक्ष्मण मरकाम को चोट आई है। दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदीबाजार पहुंचाया गया।

कोरबा कलेक्टर अजीत वसंत और एसपी सिद्धार्थ तिवारी देररात सूचना मिलते ही पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एसईसीएल के पीआरओ डॉ. सनीश चंद्र ने बताया यह युवक देरशाम खदान के प्रतिबंधित क्षेत्र में कोयला चोरी के इरादे से दाखिल हुए। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। यह लोग मिट्टी खोदकर कोयला निकालने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी भरभराकर इन पर गिर गई। देररात तक एसईसीएल और जिला प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान चलाया।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement