April 22, 2024 5:50 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

कोलकाता में आज मेगा रैली से लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को शहर के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली में आगामी आम चुनाव के लिए राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी।

पार्टी नेताओं ने कहा कि यह दक्षिण कोलकाता के कालीघाट में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने की पारंपरिक प्रथा से अलग है।

पश्चिम बंगाल कैबिनेट के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा, “आम तौर पर पार्टी की परम्परा है कि भारत के चुनाव आयोग द्वारा मतदान की तारीखों की घोषणा से एक या दो दिन पहले उम्मीदवारों की घोषणा की जाती है, लेकिन इस बार यह काफी पहले की जा रही है।”

कई लोगों की राय है कि भाजपा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू करने के बीच तृणमूल कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों के नामों की जल्द घोषणा का फैसला किया है। गौरतलब है कि पहले चरण में बीजेपी राज्य के 42 में से 20 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। हालाकि, पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार पवन सिंह के चुनाव लड़ने से इनकार के बाद यह संख्या अब 19 हो गई है।

तृणमूल सूत्रों ने कहा कि घोषित की जाने वाली सूची में पुराने और नए चेहरों का मिश्रण होने की उम्मीद है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि नए चेहरों में बंगाली सिने जगत के कुछ लोकप्रिय चेहरे भी होंगे।

Leave a Comment

Advertisement