April 14, 2024 8:49 pm

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

Airtel ने महंगे कर दिये अपने रीचार्ज प्लान, इन प्लान्स की बढ़ गई कीमत

एयरटेल के 30 करोड़ से ज्यादा टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स को झटका लगा है. टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने अपने दो सस्ते रीचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं.

एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स की कीमत में 40 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी गई है. एयरटेल के दो प्रीपेड रीचार्ज प्लान्स को अब नयी कीमतों के साथ लिस्ट किया गया है. मालूम हो कि पिछले दिनों कंपनी ने मोबाइल टैरिफ बढ़ाने को लेकर संकेत दिये थे. इस बाबत कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) को 200 रुपये से 300 रुपये करने की वकालत की थी.

किन प्लान्स के दाम बढ़े?

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार, एयरटेल ने 118 रुपये और 289 रुपये वाले सस्ते रीचार्ज प्लान के दाम बढ़ा दिये हैं. एयरटेल का 118 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अब 129 रुपये का हो गया है. वहीं, 289 रुपये में आनेवाले रीचार्ज प्लान के लिए अब आपको 329 रुपये देने होंगे. बता दें कि इन दोनों प्रीपेड प्लान्स को एयरटेल की वेबसाइट के साथ-साथ एयरटेल थैंक्स ऐप पर लिस्ट कर दिया गया है.

एयरटेल का 129 रुपये वाला प्लान हुआ महंगा

एयरटेल के 129 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 12GB डेटा मिलता है. यह एक डेटा रीचार्ज पैक है, इसलिए एयरटेल यूजर्स इस रीचार्ज को किसी एक्टिव प्लान के साथ इस्तेमाल कर सकेंगे. एयरटेल के इस रीचार्ज प्लान की कीमत 118 रुपये थी. अब यूजर्स को इसके लिए 129 रुपये खर्च करने होंगे.

एयरटेल का 329 रुपये वाला प्लान कितना महंगा हुआ?

एयरटेल के इस प्लान से अपना सिम रीचार्ज करने से यूजर्स को 35 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. एयरटेल का यह प्रीपेड रीचार्ज प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, फ्री नेशनल रोमिंग, 300 फ्री SMS और कुल 4GB डेटा के फायदे साथ लेकर आता है. इसके साथ ही, इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को फ्री हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन और Apollo 24X7 सर्कल का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

Leave a Comment

Advertisement