April 22, 2024 5:51 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

बिहार-पप्पू यादव की मनोकामना पूरी, पूर्णिया से लड़ेंगे चुनाव

बिहार की पूर्णिया सीट पर गहमा-गहमी हनी हुई थी, जहां पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने की जिद पकड़े हुए थे. वहीं लालू यादव ने राजद ( राष्ट्रीय जनता दल) की बीमा भारती को ये टिकट सौंप दिया था.

लेकिन अब पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन के कार्यालय ने जानकारी दी कि पप्पू यादव ही पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

पप्पू यादव 2 अप्रैल को सुबह 10 बजे नामांकन करेंगे. पप्पू यादव ने हाल ही में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस से हाथ मिला लिया है. जिस के चलते बीमा भारती को टिकट मिलने के बाद लगातार पप्पू यादव ये कहते दिखाई दिए कि मुझे कांग्रेस पर भरोसा है, हालांकि उन्होनें कहा था कि मैंने अंतिम फैसला कांग्रेस लीडरशिप पर छोड़ा है.

नामांकन में शामिल होने की अपील

प्पपू यादव के कार्यालय ने उनके पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने की जानकारी दी. साथ ही जनता से अपील करते हुए कहा के नामांकन के दौरान ज्यादा से ज्यादा तादाद में पहुंचे. उन्होनें कहा कि पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र वासियों से आग्रह है कि उन्नत और समृद्ध पूर्णिया बनाने के लिए अपने बेटे पप्पू यादव को नामांकन कार्यक्रम के दौरान पहुंच कर अपना आशीर्वाद दें.

टिकट कटने पर कांग्रेस से की थी अपील

हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए बिहार के दिग्गज नेता पप्पू यादव का पूर्णिया से टिकट कट गया था. जिस के चलते उन्होनें कहा था कि लालू जी से विनती है कि विचार करें, पूर्णिया सीट छोड़ना मेरे लिए आत्महत्या जैसा. पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट को इमोशन और जिद बताया था. वो लगातार इस बात पर जोर दे रहे थे कि उनको बिहार की पूर्णिया सीट से ही टिकट दिया जाए. लेकिन टिकट कटने के बाद उन्होनें कांग्रेस से विचार करने को कहा था. जिस को कांग्रेस ने मान लिया है और इस सीट से पप्पू यादव को मैदान में उतारा है.

लालू यादव से की मुलाकत

महागठबंधन के तहत बिहार की ये सीट राजद को आवंटित की गई थी, जिस के चलते राजद ने बीमा भारती को मैदान में उतारा था. जिस के बाद पप्पू यादव ने इस सीट को हासिल करने के लिए लालू यादव से भी मुलाकात की. पप्पू यादव ने बताया कि लालू यादव ने मुझसे कहा था कि मधेपुरा से लड़ लीजिए. जिस पर पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया छोड़ना आत्महत्या जैसा है. हालांकि पप्पू यादव ने अंतिम फैसला कांग्रेस लीडरशिप पर छोड़ा था, जोकि अब उनके हक में होगया है.

Leave a Comment

Advertisement