July 27, 2024 9:23 am

लेटेस्ट न्यूज़

फर्जी काल वालो से सावधान, पहले काल करेंगे फिर धमकी देंगे,सरकार ने चेताया

दिल्ली. केंद्र सरकार ने लोगों को दूरसंचार विभाग का नाम लेकर मोबाइल नंबर बंद करने की धमकी देने वालों से आगाह किया है. एक आधिकारिक बयान में शुक्रवार को कहा गया कि खुद को दूरसंचार विभाग का अधिकारी बताकर कॉल करने वाले और कनेक्शन काटने की धमकी देने वाले फर्जी हैं और उनका मकसद लोगों की निजी जानकारी चुराना और वित्तीय धोखाधड़ी को अंजाम देना है.

दूरसंचार विभाग ने विदेशी मूल के मोबाइल नंबरों से आने वाली व्हाट्सएप कॉल को लेकर भी लोगों को सावधान किया.

बयान के मुताबिक, ”दूरसंचार विभाग (डॉट) ने नागरिकों के लिए एक सलाह जारी की है कि लोगों के पास ऐसे फोन कॉल आ रहे हैं, जिनमें दूरसंचार विभाग के नाम पर कॉल करने वाले धमकी दे रहे हैं कि उनके सभी मोबाइल नंबर बंद कर दिए जाएंगे. यह धमकी भी दी जा रही है कि किसी अवैध गतिविधि के लिए उनके मोबाइल नंबर का दुरुपयोग किया जा रहा है.”

सरकार ने नागरिकों को दी ये सलाह
बयान में आगे कहा गया, ”साइबर अपराधी ऐसी कॉल के जरिये साइबर-अपराध/ वित्तीय धोखाधड़ी को अंजाम देने के लिए व्यक्तिगत जानकारी चुराने की कोशिश कर रहे हैं.” विभाग ने कहा कि वह अपनी ओर से किसी को भी ऐसी कॉल करने के लिए अधिकृत नहीं करता है. लोगों से सतर्क रहने और ऐसी कॉल आने पर कोई भी जानकारी नहीं देने के लिए कहा गया है.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement