May 22, 2024 10:32 am

लेटेस्ट न्यूज़

राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला, कहा कि वर्तमान में देश में 30 लाख सरकारी नौकरी के पद खाली

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंडला संसदीय क्षेत्र के सिवनी जिले के धनोरा में वादा किया कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही 30 लाख रिक्त पड़े पदों पर भर्ती की जाएगी।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी सोमवार को मंडला के कांग्रेस उम्मीदवार ओमकार सिंह मरकाम के समर्थन में जनसभा में हिस्सा लेने धनोरा पहुंचे। राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र की सरकार पर हमले बोले और कहा कि वर्तमान में देश में 30 लाख सरकारी नौकरी के पद खाली पड़े हैं, जिन्हें भरा नहीं जा रहा। लोगों को मजदूर और संविदा पर रखा जा रहा है। जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, 30 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की नोटबंदी और गलत जीएसटी की नीति के कारण छोटे उद्योग बंद हो गए हैं और इसके चलते बेरोजगारी बढ़ी है। कांग्रेस मनरेगा की तरह नया कानून लाएगी। मनरेगा में जहां 100 दिन का काम दिया जाता है। नई योजना के तहत हर नए युवा को एक साल की अप्रेंटिसशिप, जिसमें साल का एक लाख रुपया दिया जाएगा। यह हर युवा का अधिकार होगा। उन्होंने बताया कि हमने महिला सशक्तीकरण के लिए एक बड़ी योजना बनाई है, जिसके तहत हर परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं, परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए पेपर लीक को लेकर एक कानून बनाया जाएगा। पेपर बनाने और परीक्षा आयोजित करने का काम निजी एजेंसी को नहीं दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की नीतियों को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि किसान अपनी उपज का सही दाम चाहता है। सरकार उसे देने को तैयार नहीं है। उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रूपया केंद्र ने माफ किया है, मगर किसान का कर्ज माफ नहीं करती। कांग्रेस सरकार में आई तो किसानों का कर्ज माफ होगा और कानूनी मिनिमम सपोर्ट प्राइस किसानों को मिलेगी।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement