May 22, 2024 10:47 am

लेटेस्ट न्यूज़

मध्यप्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश, 11 अप्रैल तक लगभग पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान मौसम

मध्यप्रदेश में अप्रैल की गर्मी के बीच कई जिलों में बारिश हो रही है। रविवार को प्रदेश का मौसम बदला और कई जिलों में पानी गिरा। राजधानी भोपाल के साथ रायसेन, सागर और दमोह समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई।

सिवनी, बालाघाट समेत कई जिलों में बूंदाबांदी हुई और दिनभर बादल छाए रहे। मौसम विभाग का अनुमान है कि 11 अप्रैल तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। कई जिलों में आंधी और तेज हवा का भी अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान 30 से 60 Km प्रति घंटे तक की रफ्तार में आंधी चलने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिकों ने प्रदेश में अलग अलग जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह के मुताबिक 10 अप्रैल को सिस्टम ज्यादा स्ट्रॉन्ग रहेगा। इससे भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, रीवा समेत पूरे प्रदेश में कहीं बारिश तो कहीं ओले-आंधी का दौर जारी रह सकता है। अप्रैल में पहली बार साइक्लोनिक सर्कुलेशन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी है। इस कारण आंधी, बारिश, ओले और आकाशीय बिजली की गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी।

इंदौर-भोपाल के हाल
इंदौर में रविवार को सुबह से बादल छाए रहे और दोपहर में तेज धूप निकली। शाम को फिर बादलों की वजह से ठंडक छा गई। भोपाल में रविवार तड़के बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई। दोपहर में बादल छाए रहे। शाम को अचानक मौसम बदला और गरज चमक के साथ तेज बारिश होने लगी।

दमोह में तेज बारिश
दमोह में आंधी और तेज हवाओं के बाद जमकर बारिश हुई। सब स्टेशन पर फॉल्ट से बिजली गुल हो गई। रविवार शाम करीब सात बजे तेज हवाओं के साथ बारिश ने पूरे शहर को भिगो दिया। जबलपुर क्षेत्र में बारिश की वजह से सब स्टेशन में फाल्ट हो गया जिससे पूरे इलाके की बिजली भी गुल हो गई।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement