May 22, 2024 10:43 am

लेटेस्ट न्यूज़

कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ सार्वजनिक शान्ति भंग करने के आरोप में मामला दर्ज

दिल्ली: चुनाव आयोग ने बताया है कि उसने कांग्रेस की एक शिकायत के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक ‘अपमानजनक’ पोस्ट करने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, शनिवार को एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस की एक शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग द्वारा कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. शिकायत में आरोप लगाया गया था कि विजयेंद्र ने सोशल मीडिया पर एक अपमानजनक पोस्ट किया है, जिससे सार्वजनिक शांति भंग हुई है.

शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने कहा कि 19 अप्रैल को कर्नाटक भाजपा के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक अपमानजनक पोस्ट किया गया था, जिसके संबंध में विजयेंद्र के खिलाफ बेंगलुरु की फ्लाइंग स्क्वाड टीम (एफएसटी) द्वारा एफआईआर दर्ज की गई है.

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मल्लेश्वरम पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि ‘एक्स’ पर अपने इस पोस्ट में भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ टिप्पणी की थी. पोस्ट में पार्टी को निशाना बनाने वाले टैग भी शामिल थे.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement