May 22, 2024 10:43 am

लेटेस्ट न्यूज़

रायपुर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में प्रदेश में शत् प्रतिशत मतदान करने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

रायपुर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में प्रदेश में शत् प्रतिशत मतदान करने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन स्पर्श सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्थान रायपुर द्वारा विभिन्न बस्तियों गुढ़ियारी, संतोषी नगर, कुशालपुर एवं चांगोराभाठा के बस्तियों में प्रचार प्रसार किया गया।

इस अवसर पर स्पर्श सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्थान रायपुर के अध्यक्ष डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ने कहा कि यह एक सुनहरा अवसर है इस लोकसभा चुनाव में घरों से निकलकर वोट करें लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है। डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ने नए और युवा वोटर्स से खास अपील करते हुए कहा की वोट अवश्य कीजिए लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है प्रदेश में शत् प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वयं सहायता समूह के बहनों, स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों तथा विभिन्न क्षेत्रों में निवासरत स्थानीय निवासियों को मतदाता जागरूकता के लिए व्यापक तौर पर कला जत्था के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

इस अवसर पर मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन 2024 के मतदाता जागरूकता संबंधित गतिविधियों से अवगत कराते हुए लोकतंत्र के महापर्व के संबंध में जानकारी दी एवं लोकतंत्र के महापर्व में सभी नागरिकों को शामिल होने का आह्वान किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में नागरिकों को लोकतंत्र में एक-एक वोट के महत्व से अवगत कराया गया। नागरिकों को देश के लोकतंत्र को और अधिक मजबूत बनाने, मतदाताओं को भय मुक्त एवं बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। नागरिकों को मतदान के महत्व के संबंध में समझाया गया लोकतंत्र में संसद की भूमिका के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई सभी नागरिकों को अपने परिवार रिश्तेदार एवं पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करने कहा गया।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ने नागरिकों को बताया कि लोकतंत्र में मजबूती का आधार सिर्फ मतदान होता है। इस अवसर पर उपस्थित नागरिकों को शपथ दिलाया गया सभी नागरिकों से मतदान केंद्र में जाकर अपने मताधिकार और कर्तव्यों का पालन करने की अपील की गई। जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र की असली पहचान। मेरा वोट मेरी पहचान शत् प्रतिशत करना है मतदान, जैसे नारों से मताधिकार का उपयोग करने संकल्प लिया गया। कार्यक्रम में संजय शर्मा डायरेक्टर अनमोल फाउंडेशन, बी बेम्बू फाउंडेशन के फाउंडर मोहन वर्ल्यानी, सुरेश शुक्ला डायरेक्टर निदान, हेजल जोसफ, राजेश गोयल पर्ल वेलफेयर फाउंडेशन, सपना जी घरेलू कामगार महिला संगठन आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement