May 22, 2024 10:39 am

लेटेस्ट न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2024: बेंगलुरू में वोटर्स को डोसा, घी के लड्डू, जूस और बीयर…

सिलीकॉन सिटी बेंगलुरू में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए वोटर्स को तरह-तरह के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। वोट देने के लिए लोग घरों से बाहर निकले इसके लिए कई रेस्तरां, कमर्शियल कंपनियों और मॉल्स ने तरह-तरह की स्कीम्स लांच किया है।

लोकसभा चुनाव में वोट करने के बाद अपनी अंगुलियों की स्याही दिखाने पर लोगों को फ्री में नाश्ता, बीयर और खरीदारी में तमाम तरह के छूट मिलेंगे।

बेंगलुरू में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग होगी। हालांकि, बेंगलुरू में कम वोटिंग को लेकर अधिकारी परेशान हैं। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग तमाम तरह की कोशिशें कर रहा है। लेकिन बढ़ते तापमान के कारण कम मतदान प्रतिशत को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

वोटिंग को बढ़ाने के लिए क्या-क्या घोषणाएं…

बेंगलुरू के नृपथुंगा रोड पर स्थित निसर्ग ग्रांड होटल ने वोट देने वालों को ऑफर दिया है कि 26 अप्रैल को उन मतदाताओं को मुफ्त बेन खली डोसा, घी के लड्डू और जूस देगा जो वोट के प्रमाण के रूप में अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखाएंगे।

जबकि एक दूसरे रेस्तरां मालगुडी मायलारी माने ने वोट करने वालों को मुफ्त मायलारी डोसा और फिल्टर कॉफी की पेशकश की है। इसी तरह कैफे उडुपी रुचि मुफ्त मॉकटेल की पेशकश कर रहा है। जबकि अयंगर ने ओवन फ्रेश बेकरी पर 10 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है। ओरियन मॉल और लुलु मॉल में कामत होसारुची मतदाताओं को 10 प्रतिशत की छूट देगा।

रैपिडो से फ्री राइड, मेट्रो रेल भी देर रात तक चलेगी

रैपिडो ने वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग और बीबीएमपी से पार्टनशिप करते हुए वोटिंग के दिन वोटर्स को फ्री राइड का वादा किया है। रैपिडो ऐप पर कोई भी नागरिक वोटनाऊ लिखकर फ्री राइड कर सकता है। उधर, मेट्रो रेल सेवा ने ऐलान किया है कि वोटर्स की सुविधा के लिए मेट्रो रेल शुक्रवार रात 12.35 बजे तक चलेगी।

वंडरला होलीडेस ने दी 15 प्रतिशत की छूट

जाने माने अम्यूजमेंट पार्क वंडरला होलीडेस ने अपनी टिकट पर 15 प्रतिशत की छूट का ऐलान किया है। इसके लिए वोटर्स को अपनी अंगुली पर नीली स्याही दिखानी होगी। यह ऑफर वोटिंग के अगले तीन दिनों तक वैलिड रहेगा।

फ्री बीयर और मील

बेंगुलुरू के कादूबीसनाहल्ली में ब्रीयूपब, डेक ऑफ ब्रीयू में वोटिंग के अगले दिन पहले 50 गेस्ट जिन्होंने वोट किया है उनको एक्स्ट्रा बीयर दिया जाएगा। ऐसे गेस्ट को केवल अपने हाथों पर वोटिंग स्याही के निशान दिखाने होंगे। अर्बन हैंगआउट स्पेस, सोशल ने वोट करके वहां पहुंचने वालों को 20 प्रतिशत छूट का ऑफर किया है। यह ऑफर अगले एक सप्ताह तक वैलिड रहेगा।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement