July 27, 2024 8:48 am

लेटेस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान की तैयारी पूरी, कई दिग्गजों की दांव पर किस्मत

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्र में मतदान होने वाले हैं। इस चरण में केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा सहित 80 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।

राज्य में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था और अब दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को हो रहा है।

राज्य में दूसरे चरण में टीकमगढ़ (अजा), दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा एवं होशंगाबाद में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। इस चरण में दो सीटें हैवीवेट उम्मीदवारों के कारण चर्चाओं में है। टीकमगढ़ से केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार और खजुराहो से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान सांसद विष्णु दत्त शर्मा चुनाव मैदान में हैं।

दमोह में दो नए चेहरों भाजपा के राहुल लोधी और कांग्रेस के तरवर लोधी के बीच मुकाबला है। इसी तरह सागर में भी दो नए चेहरे आमने-सामने हैं। कांग्रेस ने जहां गुड्डू राजा को चुनाव मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा की ओर से लता वनखड़े उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।

सतना में चार बार के सांसद गणेश सिंह का मुकाबला कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा और बसपा के नारायण त्रिपाठी से है। रीवा में भाजपा उम्मीदवार जनार्दन मिश्रा का मुकाबला कांग्रेस की नीलम मिश्रा से है।

मतदाताओं की सुविधा के लिए दूसरे चरण के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में 26 अप्रैल को वोटिंग के दिन सार्वजनिक तथा सामान्य अवकाश रहेगा।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement