July 27, 2024 2:19 pm

लेटेस्ट न्यूज़

इंडिया गठबंधन के नेताओं ने की चुनाव आयोग से मुलाकात, मतदान प्रतिशत समेत कई मुद्दे रखे सामने

इंडिया गठबंधन के नेताओं ने चुनाव आयोग पहुंचकर कई मुद्दों पर अपनी शिकायत दर्ज कराई। चुनाव आयोग के सामने रखे गए मुद्दों में मतदान प्रतिशत का 11 दिन विलंब होना भी शामिल है।

इंडिया गठबंधन की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि इन आंकड़ों में जो वृद्धि हुई है, उन्हें देखकर ऐसा लगता है, जहां पर सत्ता पक्ष के लोग पहले हारे थे, वहीं, मतदान प्रतिशत में वृद्धि हुई है।

उन्होंने बताया कि हमने इसकी शिकायत बहुत पहले चुनाव आयोग को दी थी। लेकिन, हमें आज समय मिला। अप्रैल 2024 से लेकर अब तक प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ लगभग 11 याचिकाएं और शिकायतें दी गई हैं। लेकिन, चुनाव आयोग ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। वह लोग तो ट्रायल पर बाद में होंगे। लेकिन, पहले चुनाव आयोग ट्रायल पर होगा।

अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बारे में दी गई शिकायतों पर बताते हुए कहा है कि यह शिकायतें दिए हुए काफी समय हो गया है। लेकिन, अब चुनाव को खत्म होने में तीन हफ्ते ही बचे हैं, लेकिन अभी तक चुनाव आयोग ने इन पर कोई भी संज्ञान नहीं लिया है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement