June 17, 2024 1:13 am

लेटेस्ट न्यूज़

गृह मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में जांच शुरू

दिल्ली में लोकसभा चुनाव को से पहले लगातार बम की धमकी मिली रही है। मई के महीने में ही यह चौथी बार है जब राजधानी दिल्ली में बम होने की धमकी मिली है। इससे पहले स्कूल, अस्पतालों और एयरपोर्ट में बम होने की सूचना मिली थी।

अब आज बुधवार को दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में ईमेल के जरिए बम होने की धमकी मिली। बम की सूचना पाते ही दिल्ली पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

नॉर्थ ब्लॉक में बम की धमकी

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक यानी गृह मंत्रालय की बिल्डिंग में बुधवार दोपहर बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूचना पाते ही मौके पर फायर की गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। नॉर्थ ब्लॉक में पुलिस की टीम, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते की टीम भी पहुंच गई है।

नॉर्थ ब्लॉक में सर्च ऑपरेशन जारी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नॉर्थ ब्लॉक में तैनात एक अधिकारी को धमकी भरा ईमेल मिला था। यह धमकी दोपहर 3:30 बजे एक ईमेल के माध्यम से प्राप्त हुई। इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। अधिकारी ने कहा कि सर्च ऑपरेशन जारी है। हालांकि, अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

12 और 13 मई को भी कई अस्पतालों को मिली थी बम की धमकी

इससे पहले रविवार यानी 12 मई और सोमवार 13 मई को भी दिल्ली के कई अस्पतालों के साथ आईजीआई एयरपोर्ट में बम की धमकी मिली थी। उस समय आईजीआई एयरपोर्ट, दिल्ली के बुराड़ी और संजय गांधी समेत कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल आया था। पुलिस ने बम की सूचना मिलते ही सभी अस्पतालों में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

दिल्ली के स्कूलों को भी मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले 1 मई को दिल्ली के कई प्राइवेट स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस दौरान भी ईमेल के माध्यम से धमकी दी गई थी। हालांकि, किसी भी स्कूल में कोई भी विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला था।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement