June 16, 2024 11:14 pm

लेटेस्ट न्यूज़

क्या भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

टी20 विश्व कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। फैंस बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे थे और वह दिन आ चुका है। ग्रुप ए के इस मैच में जीतने वाली टीम की स्थिति मजबूत हो जाएगी।

भारत ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पांच जून को आयरलैंड को इसी स्थान पर हराया था, जबकि पाकिस्तान को गुरुवार को डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में टी20 विश्व कप के सबसे बड़े उलटफेर में से एक में सहमेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में हराकर चौंका दिया था। टूर्नामेंट में अब तक हर मैच पर बारिश का खतरा लगातार मंडराता रहा है, लेकिन रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले में बारिश की कम संभावना है।

न्यूयॉर्क का मैदान सबसे बड़े मैच के लिए तैयार

न्यूयॉर्क क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक का गवाह बनने के लिए तैयार है। भारत और पाकिस्तान, दोनों ही टीमें जीत हासिल कर अपने टी20 विश्व कप अभियान को मजबूत तरीके से आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। अमेरिका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग, तीनों ही क्षेत्र में बुरी तरह नाकाम रही थी। इतना ही नहीं कप्तान बाबर आजम भी अपनी रणनीति को लेकर सवालों के घेरे में आए थे। उनके कई फैसले समझ से परे थे। हालांकि, भारतीय टीम पाकिस्तान को बिल्कुर हल्के में नहीं लेना चाहेगी। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क में सुबह 10:30 बजे (न्यूयॉर्क के समय के मुताबिक/भारतीय समयानुसार रात 8 बजे) से खेले जाने वाले इस मैच में मौसम साफ रह सकता है और बारिश की बेहद कम संभावना है।

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे के बीच न्यूयॉर्क में मौसम अच्छा रहेगा। कभी धूप और कभी बादल के छाए रहने की संभावना है। इस समय के दौरान तापमान 17-25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। बारिश की केवल पांच प्रतिशत संभावना है। इस विश्व कप में अब तक बारिश के कारण कुछ मैच प्रभावित रहे हैं। कुछ मैच देरी से शुरू हुए। इसके साथ ही पांच जून को इंग्लैंड-स्कॉटलैंड के बीच बारबाडोस में मुकाबला बारिश से धुल गया था।

मौसम का स्क्रीनशॉट न्यूयॉर्क के समय के मुताबिक है….

भारत से हार बढ़ाएगी पाकिस्तान की मुश्किलें

रोहित ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हर खिलाड़ी को योगदान देना होगा। भारत के मैच के एक दिन बाद आईसीसी को पिच को लेकर तमाम आशंकाओं के निवारण के लिए बयान जारी करना पड़ा। पाकिस्तानी टीम अभी तक नासाउ स्टेडियम में नहीं खेली है। पहले मैच में अमेरिका से हारने वाली पाकिस्तानी टीम बृहस्पतिवार की रात ही यहां पहुंची है। उन्हें हालात के अनुरूप ढलने का मौका नहीं मिल सका है जिसका उन्हें नुकसान हो सकता है। भारत से हारने पर सुपर आठ चरण में उसके प्रवेश की राह लगभग असंभव हो जाएगी।

 

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement