September 8, 2024 8:01 am

लेटेस्ट न्यूज़

लखनऊ की नीट छात्रा आयुषी पटेल की याचिका खारिज, फर्जी दस्तावेज दिखाकर NTA पर लगाए थे झूठे आरोप

लखनऊ की नीट छात्रा आयुषी पटेल ने एनटीए के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करवाई थी. सुनवाई के दौरान छात्रा की याचिका को खारिज कर दिया गया है. एनटीए द्वारा दाखिल किए गए दस्तावेजों को देखने के बाद हाईकोर्ट ने पाया कि आयुषी पटेल ने कूट रचित दस्तावेज के आधार पर याचिका दाखिल की थी.

छात्रा की तरफ से याचिका में बताया गया था कि एनटीए ने उसे फटी हुई ओएमआर शीट भेजी थी और उसका रिजल्ट भी जारी नहीं किया गया. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एनटीए को सभी डॉक्यूमेंट्स जमा करने के लिए कहा था. जब एनटीए की तरफ से कोर्ट में ऑरिजनल दस्तावेज प्रस्तुत किए गए तो कोर्ट ने पेटिशन को खारिज कर दिया. असल में आयुषी पटेल के नीट परीक्षा में 720 में से 355 अंक आए हैं.

क्या था पूरा मामला

लखनऊ की रहने वाली आयुषी पटेल का कहना था कि पहले एनटीए ने उसका रिजल्ट रोक लिया था. फिर जब उन्होंने ईमेल किया तो कारण के तौर पर एनटीए ने फटी हुई ओएमआर शीट उसे मेल कर दी. छात्रा ने इस मामले को लेकर अपनी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जो तेजी से वायरल होने लगी. जब ये मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर छा गया तो विपक्षी दल कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने इस पर ट्वीट किया. इसके बाद एनटीए का कहना था कि उनकी तरफ से छात्रा को कोई ऐसा मेल नहीं भेजा गया, जिसमें फटी ओएमआर शीट की फोटो भेजी हो. एनटीए ने छात्रा के दावों को गलत बताया था. इसके बाद गलत रजिस्ट्रेशन नंबर से र‍िजल्ट जारी होने के बाद से मामला और उलझ. इसी दौरान एक यूजर ने दावा किया कि आयुषी पटेल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

गलत एप्लीकेशन नबर पर जारी हो गई थी छात्रा की मार्कशीट

मामले की छानबीन करने पर यह भी पता चलता है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से लखनऊ की नीट छात्रा आयुषी पटेल का रिजल्ट गलत एप्लीकेशन नंबर से अपलोड किया है. आयुषी के मुताबिक एडमिट कार्ड पर उनका एप्लीकेशन नंबर 240411840741 था जिसकी ओमएमआर शीट फटी होने की बात कहकर एनटीए ने रिजल्ट जारी करने से मना कर दिया था. लेकिन जब आयुषी का एप्लिकेशन नंबर 240411340741 डाला गया तो उसका रिजल्ट खुलकर सामने आ गया. दूसरे और सही एप्लीकेशन नंबर से आयुषी पटेल के नंबर 355 ही आए हैं. आयुषी का दावा था है कि उसके आंसर की पर 715 नंबर हैं.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai