September 8, 2024 8:28 am

लेटेस्ट न्यूज़

कानपुर के दो व बागपत का एक शातिर बदमाश मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार

आराेपिताें के कब्जे से तमंचे, मोटरसाइकिल व लूट के आभूषण बरामद

गाजियाबाद, 21 जुलाई (हि.स.)। जनपद पुलिस ने शनिवार की रात दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

मुठभेड़ के दौरान पुलिस की ओर से चलाई गोली लगने से तीनों बदमाश घायल हो गए हैं। घायल बदमाशाें काे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार बदमाशाें में दाे कानपुर के और एक अपराधी बागपत जिले का रहने वाला है। तीनों ही बदमाशों के खिलाफ दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। पहली मुठभेड़ इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में कनावनी पुलिया पर जबकि दूसरी मुठभेड़ ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के खानपुर तिराहे पर हुई।

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने रविवार की सुबह को बताया कि 17 जुलाई को इन्दिरपुरम क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने एक महिला से चेन लूटी थी। इस संबंध में इंदिरापुरम थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। तभी से पुलिस अपराधियों की खोजबीन कर रही थी। शनिवार की रात में पुलिस कनावनी पुलिया पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी दो युवक स्पलेंडर बाइक पर आते दिखाये दिये। जिन्हें पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो वाे लाेग मोटर साइकिल को तेजी से पीछे मोड़कर कनावनी पुल से कांवड़ मार्ग पर सेक्टर 05-06 की पुलिया की तरफ भागने लगे। पुलिस टीम इनका पीछा किया तो युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने जवाब में बदमाशों पर फायरिंग की। जिसमें दोनों बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गये। घायल बदमाशों की पहचान अतिरिषि व मनोज चतुर्वेदी के रूप में हुई हैं। दोनों बदमाश मूलरुप स कानपुर नगर के निवासी हैं, जिनके विरुद्ध जनपद कानपुर व उन्नाव में लूट, हत्या के प्रयास सहित एक दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं। आराेपित कानपुर से दिल्ली आकर रह रहे थे तथा एनसीआर क्षेत्र में लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। उनके कब्जे से कुल 10 हजार रुपये की नकदी, एक कुंडल पीली धातु, दाे तमंचे व कारतूस बरामद हुए हैं।

इसी तरह एसीपी ट्रॉनिका सिटी मौर्य ने बताया कि थाना ट्राॅनिका सिटी पुलिस खानपुर तिराहा पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति खानपुर की तरफ से बाइक से आता दिखायी दिया। पुलिस ने चेकिंग के लिए दूर से हाथ देकर रूकने का इशारा किया तो वह बाइक पीछे मोड़कर भागने लगा। इस दाैरान उसकी बाइक मोड़ते समय फिसलकर गयी। उसमें सवार व्यक्ति बाइक छोड़कर पैदल भागने लगा। शक के आधार पर उसका पीछा किया, तो वह सड़क किनारे बनी झाड़ियों में घुस गया। पुलिस के घेराबंदी कर तलाश के दाैरान उसने फायर कर दिया। गाेली पुलिस कर्मी की बीपी जैकेट में जा लगा। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में गौरव जनपद बागपत के ग्राम निवाली थाना बागपत निवासी घायल हाे गया। उसके कब्जे से अवैध तमंचा 315 बोर मय एक जिन्दा कारतूस व दाे खोखा कारतूस व एक फायर बुलेट 315 बोर, एक मोटर साइकिल बरामद हुई है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में लूट, चोरी, हत्या के प्रयास के करीब एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।

 

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai