September 19, 2024 6:34 am

लेटेस्ट न्यूज़

जीतू पटवारी का मुख्यमंत्री को पत्र, कहा-9 माह में पूरा नहीं किया एक भी चुनावी वादा

मध्यप्रदेश में मोहन यादव सरकार के नौ माह पूरे होने पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने 9 सवाल पूछे हैं। पटवारी ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखकर पूछा, भाजपा के चुनावी वादे अनुसार, जनता ने बड़ी उम्मीद कर रखा है, लेकिन 9 माह में मुख्यमंत्री को एक भी चुनावी वादा याद नहीं आया।

जीतू पटवारी ने पत्र के जरिए सीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा, भाजपा ने चुनाव पूर्व संकल्प पत्र में कई महत्वपूर्ण वादे किए थे। इन वादों को मोदी की गारंटी और भाजपा का भरोसा कहा गया था। जीतू ने कहा, सीएम को मैं पीएम मोदी की वह गारंटियां याद दिलाना चाहता हूं, जिन पर जनता का भरोसा कम होता जा रहा है।

जीतू पटवारी ने CM को याद दिलाए यह वादे 
पटवारी ने X पर भाजपा का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) भी शेयर किया है। लिखा, भाजपा ने किसानों को 2700 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं और 3100 प्रति क्विंटल धान खरीदने, किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण निधि के तहत सालाना 12,000, मुख्यमंत्री जन आवास योजना से लाड़ली बहनों को पक्का मकान, हर परिवार के एक व्यक्ति को रोज़गार, 15 लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने, उज्ज्वला और लाड़ली बहनों को 450 में सिलेंडर देने, जनजातीय समुदाय को सशक्त करने 3 लाख करोड़ का पैकेज, तेंदूपत्ता संग्रहण दर 4,000 प्रति बोरा करने, IIT और AIIMS की तर्ज़ पर एमपी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और मध्यप्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की स्थापना, 13 सांस्कृतिक स्थलों का भव्य निर्माण, 20,000 करोड़ से हाई-टेक अस्पताल और बेड बढ़ाए जाने का वादा किया था, लेकिन अब तक इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ।

किसी वादे को धरातल पर नहीं उतार पाई सरकार 
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने X पर लिखा, जिस वचन पत्र पर भरोसा कर जनता ने भाजपा को बहुमत दिया, उन्हीं गारंटियों का क्रियान्वयन नहीं हो रहा। सरकार ने नौ माह बाद भी किसी वादे को धरातल पर नहीं उतार पाई। ‘गर्भकाल’ समाप्त हो चुका है, इसलिए अब सरकार से अपेक्षा है कि जनता से किए गए वादे पूरे होंगे। हम इसके लिए ठोस कार्ययोजना और समयबद्ध कार्यान्वयन का इंतजार करेंगे।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai