September 19, 2024 6:54 am

लेटेस्ट न्यूज़

Eid Milad-un-Nabi 2024: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी ईद की शुभकामनाएं, पीएम मोदी ने कहा- देश में शांति और समृद्धि बनी रहे

 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं दी हैं। यह त्योहार पैगंबर मुहम्मद की जन्म और मृत्यु की याद में मनाया जाता है। राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने संदेश में कहा कि पैगंबर मुहम्मद ने समानता पर आधारित समाज का उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने अपने देशवासियों को सत्य और धैर्य के साथ चलने का संदेश दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने एकता और समृद्धि की कामना की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X  पर अपने संदेश में देश में शांति और सद्भावना बनाए रखने की कामना की। उन्होंने लिखा, “मिलाद-उन-नबी के अवसर पर शुभकामनाएं। साथ ही देश में हमेशा भाईचारा और समृद्धि बनी रहे।” इसके साथ ही, उन्होंने देश की खुशहाली की उम्मीद जताई।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी दी शुभकामनाएं
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी मिलाद-उन-नबी के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने संदेश में कहा, “यह पवित्र अवसर हमारे जीवन में शांति, दया और एकता लेकर आए।” उनके इस संदेश ने भी समाज में सद्भावना और भाईचारा बनाए रखने पर जोर दिया।

दिल्ली में ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के चलते ट्रैफिक प्रभावित
ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर दिल्ली पुलिस ने जुलूस के चलते कई इलाकों में ट्रैफिक प्रभावित होने की चेतावनी दी है। सेंट्रल दिल्ली के बारा हिंदू राव से लेकर जामा मस्जिद तक जुलूस निकलेगा, जिससे रानी झांसी रोड, चांदनी चौक रोड और कई अन्य मार्गों पर यातायात पर असर पड़ेगा। पुलिस ने लोगों से इन मार्गों पर जाने से बचने की अपील की है।

उत्तर-पश्चिम और दक्षिणी दिल्ली में भी निकलेगा जुलूस
उत्तर-पश्चिम दिल्ली में सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक शाकुरपुर से जुलूस निकाला जाएगा। वहीं, दक्षिणी दिल्ली में अंबेडकर कॉलोनी से मेहरौली दरगाह तक सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जुलूस निकलेगा। इन इलाकों में भी ट्रैफिक प्रभावित रहने की संभावना है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अपील
दिल्ली पुलिस ने लोगों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अपील की है ताकि सड़कें जाम न हों। पुलिस ने लोगों से संदिग्ध गतिविधियों या वस्तुओं की सूचना देने का आग्रह किया है, जिससे किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai