April 22, 2024 5:53 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड में सनी लियोनी की फोटो कैसे आई? जानें पूरा मामला

नई दिल्ली (UP Police Exam 2024). यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 को उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी परीक्षा माना जा रहा है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 के लिए 48 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया था. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति विभाग ने कांस्टेबल के 60,244 रिक्त पदों की घोषणा की थी. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पहले दिन एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो होने का मामला सामने आया है (UP Police Constable Recruitment 2024).

बड़ी परीक्षाओं में गड़बड़ होना आम बात है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में भी पेपर लीक की झूठी अफवाहों, सॉल्वर गैंग, नकल करने जैसे कई मामले सुर्खियों में छाए रहे. लेकिन जिस खबर ने सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित किया, वह एक्ट्रेस सनी लियोनी से जुड़ी हुई निकल गई (Sunny Leone Admit Card). दरअसल, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 के पहले दिन एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर उसकी जगह सनी लियोनी की फोटो लगी हुई थी और नाम भी उसी का था. समझिए यह कैसे हुआ.

UP Police Exam 2024: खूब वायरल हुई सनी लियोनी की फोटो
किसी भी परीक्षा में अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी होना बहुत आम है (Viral News). कैफे संचालक रोजाना कई एडमिट कार्ड की कॉपी डाउनलोड करते हैं. उनके सिस्टम पर भी काफी डेटा सेव्ड रहता है. ऐसे में कई बार एक-दो फाइल के इधर-उधर हो जाने से एडमिट कार्ड में गड़बड़ी के मामले सामने आ जाते हैं. लल्लनटॉप में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एक एडमिट कार्ड में सनी लियोनी की फोटो लगना भी ऐसी ही गड़बड़ी का नतीजा था.

UP Police Exam 2024: वायरल एडमिट कार्ड किसका था?
एडमिट कार्ड वाले शख्स का नाम धर्मेंद्र कुमार बताया जा रहा है. वह उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में स्थित रगौलिया बुजुर्ग गांव का रहने वाला है. 18 फरवरी को क्राइम ब्रांच की टीम उसके गांव पूछताछ के लिए पहुंची थी. धर्मेंद्र ने बताया कि उसने महोबा के एक साइबर कैफे से पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था. उसमें परीक्षा केंद्र कन्नौज मिला था. उसे नहीं पता है कि उसके एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो  कैसे आई (Sunny Leone Viral Photo).

UP Police Exam 2024:  जारी है पुलिस की जांच
धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि जब उसने एडमिट कार्ड निकलवाया था, तब उसमें उसकी ही फोटो लगी हुई थी. फिर बाद में यह फोटो कैसे बदल गई, उसे नहीं पता (UP Police Bharti Exam 2024). जब धर्मेंद्र कन्नौज स्थित एग्जाम सेंटर में परीक्षा देने पहुंचे थे तो उनके एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो लगी हुई थी. ऐसे में उन्हें यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 देने से रोक दिया गया. घटना सामने आने के बाद पुलिस ने इसके पीछे सॉल्वर गैंग के होने का संदेह जताया था. फिलहाल जांच जारी है.

UP Police Exam 2024: सोशल मीडिया पर हुई वायरल
सनी लियोनी की फोटो लगे हुए एडमिट कार्ड की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. फेसबुक, इंस्टाग्राम से लेकर एक्स (पहले ट्विटर) तक पर इसे गजब शेयर किया गया. सनी लियोनी को लेकर खूब मीम्स भी बनाए गए. यह मामला कई घंटों तक सोशल मीडिया ट्रेंडिंग टॉपिक में था (Twitter Trending). आपकी जानकारी के लिए बता दें, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड में गड़बड़ी के अलावा भी सॉल्वर गैंग और नकल के कई मामले सामने आए.

ये भी पढ़ें:
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में ठगी कैसे हो रही है? समझें जालसाजों का नेटवर्क

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कटऑफ कैसे तैयार की जाएगी? कैसा रहा पेपर?

Tags: Constable recruitment, Sunny Leone, UP police, UP Police Exam

Source link

Leave a Comment

Advertisement