June 23, 2024 12:52 pm

लेटेस्ट न्यूज़

झारखंड के इन नाराज 8 विधायकों ने फिर बदली लोकेशन, मांगों पर अब भी अड़े, क्या बजट सत्र में ही हो जाएगा खेला?

रांची/दिल्ली. दिल्ली के जिस रिजॉर्ट में कल कांग्रेस के आठ विधायक रुके हुए थे, वे सभी विधायक यहां से निकल गए हैं. महिपालपुर में एक रिजॉर्ट में शनिवार 17 फ़रवरी की रात 1.30 बजे ये सभी विधायक पहुंचे थे जबकि कल रात 10.30 बजे यहां से निकल गए हैं. करीब 21 घंटे तक इस रिजॉर्ट में ये सभी आठ नाराज एमएलए रुके थे. कल रात से इन लोगों ने अपना लोकेशन बदल दिया है. जानकारी के अनुसार इन विधायकों से कांग्रेस की तरफ से झारखंड के लिए बनाए गए आब्जर्वर उमंग सिंघार ने बात की थी.

बताया जा रहा है कि उसके बाद कल कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने इनसे बात की. दिल्ली के इस रिजॉर्ट में करीब तीन घंटे तक गुलाम अहमद मीर इनके साथ रहे. पहले उन्होंने सभी आठ विधायक से एक साथ मुलाकात की. उसके बाद सभी से वन टू वन बात की. सूत्रों के मुताबिक इन विधायको की बातों से वे काफी हद तक सहमत भी दिखे और इनकी तरफ से उठाए गए कई मुद्दे को सही बताया.

तल्ख तेवर अपनाए हुए हैं सभी विधायक

सूत्रों के मुताबिक प्रभारी से मुलाकात के बाद भी ये सभी विधायक तल्ख तेवर अपनाए हुए हैं. इनका कहना है कि हम तब तक रांची नहीं लौटेंगे जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाती है. इनका कहना है कि 23 फरवरी से झारखण्ड में बजट सत्र में भी वो हिस्सा नहीं लेंगे. बजट सत्र के दौरान मनी बिल पास कराना होता है, लिहाजा इन विधायको का समर्थन सरकार के लिए जरूरी होगा. अब देखना है कि प्रभारी इनकी बात को आलाकमान तक किस तरह पहुंचाते हैं और आलाकमान कैसे इनकी बातों को मानता है.

कांग्रेस विधायकों की है यह मांग

विधायक चाहते हैं कि आलमगीर आलम मंत्री भी हैं और सीएलपी लीडर भी, लिहाजा एक पद वो छोड़ें. इसके अलावा बाकी तीन मंत्री भी इनकी बात नहीं मानते लिहाजा ये हटाए जाएं. क्योंकि ये अपने क्षेत्र में अपना और अपने वर्कर्स के जरिए विकास का काम नहीं करा पा रहे हैं. विधान सभा चुनाव इसी साल के अंत में है लिहाज़ा ये चिंतित हैं. इनका मानना है कि एक मंत्री और भी बन सकता है इसलिए वो पद इन विधायको में से बने यानी पांचवां मंत्री कांग्रेस कोटे से हो. एक महिला को मंत्री बनाए जाने की मांग इन्होंने की है. ये विधायक चाहते हैं कि उनकी मुलाकात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से हो.

दिल्ली पहुंचे हैं ये 8 विधायक

अनूप सिंह
डॉ इरफान अंसारी
अम्बा प्रसाद
भूषण बाड़ा
दीपिका पांडेय सिंह
राजेश कच्छप
सोनाराम सिंकू
उमाशंकर अकेला

Tags: Jharkhand Congress, Jharkhand news, Ranchi news

Source link

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement