July 27, 2024 8:24 am

लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली कूच के लिए किसान तैयाार, गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को दिया कार्रवाई का आदेश

आज फिर से किसान दिल्ली कूच की तैयारी में हैं। जिसके चलते हरियाणा से दिल्ली तक अलर्ट पर है। साथ ही केंद्रीय एजेंसियों के अनुसार, हरियाणा और पंजाब को मिलने वाले शंभू बॉर्डर पर लगभग 14 हजार किसान इकठ्ठा हैं।

किसानों के पास करीबन 1,200 ट्रैक्टर और 300 कारें हैं और इनके पास कुछ और गाड़ियां भी उपलब्ध हैं। इन सभी की सहायता से वह दिल्ली की ओर जाना चाहते हैं, जिसको लेकर हरियाणा सरकार उन्हें राज्य सीमा पर ही रोक करना चाहती है। केंद्र सरकार ने किसानों की इतनी संख्या को लेकर भी आपत्ति जताई और साथ ही कहा कि आप इस पर ऐक्शन लें। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को भेजे पत्र में ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति चिंता का विषय है और मंत्रालय ने राज्य सरकार को कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। गृह मंत्रालय ने कहा, किसानों की आड़ में कई उपद्रवी पंजाब की हरियाणा से लगी शंभू सीमा के पास भारी मशीनरी जुटा रहे हैं और पथराव कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 14,000 लोगों को राजपुरा-अंबाला रोड पर शंभू बैरियर पर एकत्र होने दिया गया और उनके साथ लगभग 1,200 ट्रैक्टर-ट्रॉली, 300 कार, 10 मिनी बस और अन्य छोटे वाहन भी हैं। उसने दावा किया कि इसी तरह, पंजाब ने ढाबी-गुजरां बैरियर पर करीब 500 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ लगभग 4,500 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति दी है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement