April 22, 2024 4:42 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

एक करोड़ की बीमा राशि के लिए नाती ने नानी को सांप से कटवाया

कांकेर, 23 फरवरी। जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र अंर्तगत बीमा की एक करोड़ रुपये की राशि के लिए बीमा एजेंट के साथ मिलकर नाती आकाश ने सांप से कटवाकर नानी रानी पठारिया को मौत के घाट उतार दिया।

02 मई 2023 को कांकेर के पखांजूर निवासी रानी पठारिया की सांप के काटने से मौत हो गई थी। वहीं 02 फरवरी 2024 को रानी पठारिया के भतीजे राजेश खसवा ने हत्या की आशंका को लेकर जांच करने पुलिस में शिकायत की थी।

जांच के बाद पुलिस ने हत्या के सनसनी खेज मामले का खुलासा करते हुए शुक्रवार को बताया कि नाती आकाश ने हत्या की साजिश रची और सपेरे को 30 हजार में सुपारी दी। इसके बाद आरोपित ने अपनी नानी रानी पठारिया की हत्या को दुर्घटना बताकर बीमा की राशि निकल ली। पुलिस ने हत्या के आरोपित नाती, सपेरे पप्पू राम नेताम और बीमा कंपनी के एजेंट तारक देवनाथ को गिरफ्तार कर लिया है।

पखांजूर एएसपी प्रशांत शुक्ला ने आज शुक्रवार को हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि यूपी निवासी रानी पठारिया पति की मृत्यु के बाद से अपनी बेटी के घर पखांजूर में रह रही थी। इसी दौरान आरोपित आकाश पठारिया ने बीमा कंपनी के एजेंट के साथ मिलकर साजिश के तहत उसने अपनी नानी का बीमा करवाया। बीमा कंपनी के एजेंट तारक देवनाथ ने पॉलिसी कमीशन के लिए आकाश के साथ हत्या की साजिश कर दुर्घटना बीमा करवाकर दोगुनी राशि पाने हत्या करवा दी।

बीमा एजेंट तारक देवनाथ ने सपेरे से बात कर सांप से कटवाने और उसे दुर्घटना बताने की योजना बनाया। आकाश ने नानी रानी पठारिया को 02 मई की रात सपेरे पप्पू राम नेताम के डेरे में ले गया और उसे 30 हजार रुपये देकर सांप से कटवाकर वापस घर ले आया और दुर्घटना का रूप दे दिया। इसके बाद बीमा एजेंट के साथ मिलकर 15 नवंबर 2023 को बीमा की राशि 01 करोड़ 02 लाख रुपये निकल लिए। हत्या में शामिल आरोपितों आकाश पठारिया, बीमा एजेंट तारक देवनाथ व सपेरा पप्पू नेताम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Comment

Advertisement