July 27, 2024 1:53 pm

लेटेस्ट न्यूज़

खराब नहीं होता गाड़ी से निकला पुराना मोबिल ऑयल

गाड़ी से निकला पुराना मोबिल ऑयल फेंकने की बजाय घर के कई छोटे-मोटे कामों में इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसा करने से पर्यावरण को भी नुकसान नहीं होगा और आपके पैसे भी बचाएगा. दरअसल बाइक और कार की सर्विस आप समय-समय पर जरूर कराते होंगे.

जिसमें से पुराने मोबिल ऑयल भी निकलता होगा. आप यहीं सोचते हैं की ये खराब हो गया है, तभी इसको निकाला जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है.

अगर आप भी जल्द ही बाइक या गाड़ी की सर्विस कराने जा रहे हैं, तो उसमें से निकलने वाले मोबिल ऑयल को आपको फेकना चाहिए. इसे एक बोतल में पैक कराकर घर लें आए और यहां बताए गए कामों में यूज कर सकते हैं.

जंग हटाने के लिए

पुराने मोबिल ऑयल में जंग हटाने की क्षमता होती है. आप इसे औजारों, मशीनरी, या किसी भी धातु की सतह से जंग हटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

चेन और गियर को लुब्रिकेट करने के लिए

पुराने मोबिल ऑयल का उपयोग साइकिल, मोटरसाइकिल, या किसी भी मशीनरी की चेन और गियर को लुब्रिकेट करने के लिए किया जा सकता है.

लकड़ी को चमकाने के लिए

पुराने मोबिल ऑयल का उपयोग लकड़ी के फर्नीचर को चमकाने के लिए किया जा सकता है. यह लकड़ी को नमी से बचाता है और उसे नया जैसा दिखाता है.

ताले को चिकना करने के लिए

पुराने मोबिल ऑयल का उपयोग ताले को चिकना करने के लिए किया जा सकता है. यह ताले को आसानी से खोलने और बंद करने में मदद करता है.

कीड़ों को दूर भगाने के लिए

पुराने मोबिल ऑयल का उपयोग कीड़ों को दूर भगाने के लिए किया जा सकता है. आप इसे मच्छरों, दीमक, या किसी भी अन्य कीट को दूर भगाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

पुराने मोबिल ऑयल का उपयोग करने के कुछ अन्य तरीके

  • इसे पेंट थिनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.
  • इसे बगीचे में खरपतवारों को मारने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.
  • इसे जूते को चमकाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.
  • इसे कार के टायरों को चमकाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.
Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement