July 27, 2024 11:55 am

लेटेस्ट न्यूज़

बीएचईएल ने ग्रेजुएट के लिए निकाली वैकेंसी, सैलरी 2 लाख से ज्यादा

बीएचईएल में नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी (BHEL Engineer Recruitment) खबर है। भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने यहां पर सीनियर इंजीनियर, डिप्टी इंजीनियर, सीनियर मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 33 पदों की रिक्तियों पर भर्ती (BHEL Engineer Vacancy 2024) की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careers.bhel.in पर जाकर अपनना आवेदन कर सकते हैं।
यहां आवेदन के लिए आज यानी 11 मार्च 2024 से लिंक एक्टिव कर दिया (BHEL Engineer Bharti) गया है। यहां आवदेन की आखिरी तारीख 31 मार्च 2024 है। यहां आप बीएचईएल के इन पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा व चयन प्रक्रिया से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

BHEL Engineer Recruitment 2024: किस पद पर कितनी वैकेंसी

पद वैकेंसी
सीनियर इंजीनियर 19
डिप्टी इंजीनियर 10
सीनियर मैनेजर 4

BHEL Engineer Vacancy 2024: शैक्षणिक योग्यता

भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया की बात करें तो यहां आवेदन करने केलिए अभ्यर्थियों को सीनियर इंजीनियर/पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए अभ्य्रथी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से BE/B.Tech/B.Sc Engg होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

BHEL Engineer Bharti 2024: आयु सीमा

बीएचईएल के इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। वहीं सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। साथ ही यहां पर अभ्यर्थियों को एज रिलेक्सेशन के आधार पर अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

BHEL Engineer Recruitment 2024 Apply Online: कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट careers.bhel.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Recruitment For Experienced Engineer Professionals Recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड आ जाएगा।
  • इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • यहां मांगे गए दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • भविष्य में संदर्भों के लिए आवेदन फॉर्म की एक छायाप्रति निकाल कर रख लें।

BHEL Engineer Vacancy: कितनी मिलेगी सैलरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 70,000 से 200,000 रुपये दिए जाएंगे। जबकि डिप्टी मैनेजर के पदों पर चयन होने वाले उममीदवारों को 80,000 से 2,20,000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे। जबकि सीनियर मैनेजर के पदों पर 1,00,000 से 2,60,000 रुपये सैलरी होगी।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement