April 22, 2024 4:40 am

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, रेणु देवी सहित कुल 21 मंत्रियों ने ली शपथ

बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो गया है। इस दौरान कुल 21 नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की। बीजेपी से 12 और जेडीयू से 9 मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली।

पटना में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। 

 बीजेपी कोटे जिन मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की, उनमें मंगल पांडेय, नितिन नवीन, कृष्णनंदन पासवान, रेणु देवी, नीरज बबलू, संतोष सिंह, सुरेंद्र मेहता, जनक राम, नीतीश मिश्रा, दिलीप जायसवाल, हरि सहनी, नीतीश मिश्रा और केदार गुप्ता का नाम शामिल है।   वहीं जेडीयू के कोटे से मंत्री बनने वालों में सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, जमा खान, जयंत राज, शीला मंडल, और महेश्वर हजारी शामिल है। नीतीश कैबिनेट में बीजेपी से चार नए चेहरे तो वहीं, जेडीयू से सभी पुराने चेहरों को ही मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

 नीतीश ने 9वीं बार ली थी बिहार के CM पद की शपथ बता दें कि करीब डेढ़ महीने पहले नीतीश कुमार ने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। 28 जनवरी 2024 को नीतीश ने राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ नई सरकार बनाई थी। बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष रहे विजय सिन्हा की उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। नीतीश की इस नई सरकार में आठ मंत्रियों ने शपथ ली थी।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement