April 14, 2024 8:33 pm

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

घर बनाना हुआ आसान, सरिया के दामो में गिरावट

अगर आप घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो यह समय आपके लिए सबसे बेहतर है क्योंकि मार्च के अंत में घर बनाने के लिए सबसे जरूरी सरिया के दामों में गिरावट देखने को मिली है.

मार्च की शुरुआत में बिल्डिंग मटेरियल और सरिया के दामों में वृद्धि देखने को मिली थी लेकिन इस सप्ताह इसकी कीमतों में गिरावट देखी गई है. सरिया के दाम कम होने से निर्माण लागत काफी कम हो जाती है क्योंकि घर बनाने में सरिया का भारी मात्रा में इस्तेमाल होता है.

इस साल की शुरुआत में भी कम हुए थे दाम
इस साल की शुरुआत में भी सरिया के दामों में गिरावट देखी गई थी. फरवरी के महीने में भी यह गिरावट जारी रही लेकिन मार्च की शुरुआत में सरिया के दाम बढ़ गए थे.

हालांकि घर बनाने में इस्तेमाल होने वाली अन्य चीजों जैसे ईंट, सीमेंट, बालू आदि के दामों में गिरावट के कोई संकेत नहीं है. ऐसे में यदि आप घर बनाने की सोच रहे हैं तो घर के लिए सस्ते में सरिया खरीदने का यह एकदम सही समय है.

क्या आगे और गिर सकते है दाम
घर निर्माण सामग्री में आने वाले महीनों में और गिरावट देखने को मिलेगी इसकी संभावना बेहद कम है क्योंकि आने वाले महीनों में रियल एस्टेट गतिविधियां और तेज होने वाली हैं, जिससे डिमांड बढ़ने से इसके दामों में और उछाल आ सकता है.

Leave a Comment

Advertisement