April 14, 2024 8:41 pm

IAS Coaching
IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सीएम अरविंद केजरीवाल की बेल क्यो खारिज हो रही है-बांसुरी स्वराज ने बताई ये वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया।

अदालत ने सोमवार, 1 अप्रैल को केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट के फैसले पर BJP नेता बांसुरी स्वराज की प्रतिक्रिया सामने आई हैं।

अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने कहा, “ED के सारी के सारी तथ्य देखने के बाद और दलीलें सुनने के बाद कोर्ट को ये लगा कि ये बेल का मामला नहीं है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेल खारिज करने की आवश्यकता है तो कोर्ट ने ये फैसला लिया।

केजरीवाल की बेल खारिज होने पर क्या बोलीं बासुंरी स्वराज?

AAP के नेताओं पर तंज कसते हुए बांसुरी ने कहा, बार-बार आम आदमी पार्टी के नेताओं की बेल क्यों खारिज हो रही है।सिसोदिया से लेकर सत्येंद्र जैन तक जेल में बंद है। जांच एजेंसियां जो भी तथ्य कोर्ट में रख रही हैं उसमें इस देश के न्यायालयों का ये मानना है कि प्रथम दृष्टया प्रमाण की स्थापना हो गई है। केजरीवाल के खिलाफ भी जांच एजेंसी ने जो तथ्य अदालत के समक्ष रखा कोर्ट ने उसे सही माना। इसी आधार पर कोर्ट ने फैसला लिया है और कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं हो सकता है।

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में अरविंद केजरीवाल

बता दें कि जांच एजेंसी ने इस मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। 22 मार्च को विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद सोमवार को केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Comment

Advertisement