May 22, 2024 10:15 am

लेटेस्ट न्यूज़

हिमाचल पवित्र जगह है और गोमांस खाने वाले चुनाव लड़ रहे है-पुराने ट्वीट से कांग्रेस ने कंगना की मुश्किलें बढ़ा दी

कांग्रेस नेता और हिमाचल प्रदेश सरकार में PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर निशाना साधा है. विक्रमादित्य ने बीफ को लेकर कंगना के पुराने बयान पर उन्हें घेरा है.

उन्होंने कंगना रनौत का नाम लिए बिना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फ़ेसबुक पर लिखा, “हिमाचल देवी-देवताओं का पवित्र स्थल है. देवभूमि है. यहां गोमांस का सेवन करने वाले चुनाव लड़ें, ये हमारी संस्कृति के लिए चिंता का विषय है, जिसका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है.”

BJP ने कंगना रनौत को मंडी से चुनाव मैदान में उतारा है. मंडी से फिलहाल विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) की मां प्रतिभा सिंह कांग्रेस की सांसद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, प्रतिभा सिंह फिर कांग्रेस से लोकसभा प्रत्याशी बनाई जा सकती हैं. इसीलिए विक्रमादित्य सिंह कंगना को लेकर हमलावर हैं.

कुछ साल पहले कंगना रनौत ने अपने ट्वीट में बीफ और कोई मीट खाने में बुराई ना होने की बात कही थी. इसी को लेकर कांग्रेस कंगना पर हमलावर है. कंगना के ट्वीट में लिखा था,

“गोमांस या कोई और मांस खाने में कुछ ग़लत नहीं है. ये धर्म के बारे में नहीं है. ये किसी से छिपा नहीं है कि कंगना ने 8 साल पहले शाकाहारी जीवन जीना और योगी बनना चुना. कंगना के भाई मांस खाते हैं, लेकिन इस वजह से वो कंगना से कम हिंदू नहीं हो जाते.”

कंगना रनौत का बीफ़ को लेकर ट्वीट.

उनके इस ट्वीट पर बवाल मचा था. दैनिक भास्कर में छपी एक ख़बर के मुताबिक़, लुधियाना के नवनीत गोपी नाम के एक व्यक्ति ने उनके ख़िलाफ़ पंजाब एडं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि कंगना अपने ट्वीट से ज़रिए बीफ खाने को बढ़ावा दे रही हैं. ये धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है. हालांकि बाद में कंगना को क्लिन चिट मिल गई थी. इस याचिका को आधारहीन बताते हुए, हाईकोर्ट ने इसे ख़ारिज कर दिया था.

इससे पहले 5 अप्रैल को महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने भी कंगना रनौत पर आरोप लगाए थे. विजय वडेट्टीवार महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं. विजय ने कहा था कि बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल के मंडी से लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत ने पिछले दिनों कहा था कि वो बीफ खाती थीं. अब BJP ने कंगना को टिकट दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि उन्हें बीफ़ पसंद है और वो खाती हैं. BJP प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने विजय के इस कमेंट पर जवाब दिया था. केशव ने कहा कि ये कांग्रेस की ‘ख़राब संस्कृति’ को दर्शाता है. वो हमसे मुद्दों पर नहीं लड़ सकते. ये पार्टी की पराजयवादी मानसिकता को दर्शाता है.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement