May 22, 2024 10:33 am

लेटेस्ट न्यूज़

खड़गे की मोदी को चुनौती, हिम्मत है तो संविधान बदलने की बात करने वालो पर करें कार्यवाही

काग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को केरल के चेंगन्नूर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि हमें अपने अधिकारों की रक्षा करने और अपने देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को बचाए रखने के लिए एकजुट रहना चाहिए।

खड़गे ने कहा कि बीजेपी सरकार संविधान को बदलने पर तुली हुई है।

उन्होंने कहा कि देश में माहौल खराब किया जा रहा है और बीजेपी संविधान को बदलने के लिए 400 पार का नारा लगा रही है। खड़गे बोले, “आरएसएस प्रमुख से लेकर वर्तमान सांसद या बीजेपी उम्मीदवार तक, वे बयान दे रहे हैं कि एक बार बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत मिल जाए, तो वे संविधान बदल देंगे, इसलिए वे बार-बार “अबकी बार 400 पार” का नारा लगा रहे हैं।”

इस बार भारत की जनता मोदी जी को सबक सिखाएगी!

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को ऐसे नेताओं पर कार्रवाई करने की चुनौती दी जो संविधान बदलने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं पीएम मोदी को चुनौती देता हूं; अगर उन्हें इस देश के गरीब लोगों के लिए कोई चिंता है और सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो उन्हें उन सभी बीजेपी नेताओं को निष्कासित करना चाहिए जो कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे। अगर मोदी में हिम्मत है तो उन्हें यह कार्रवाई करनी चाहिए।”

खड़गे ने वादा किया कि इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने के बाद गठबंधन सरकार देशव्यापी ‘जाति-आधारित जनगणना’ कराएगी। हम आरक्षण की मौजूदा ऊपरी सीमा को भी बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि, हम एक ‘विविधता आयोग’ का गठन करेंगे जो सार्वजनिक और निजी रोजगार के साथ-साथ शिक्षा में विविधता को मापेगा, निगरानी करेगा और बढ़ावा देगा।

खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “जब नरेंद्र मोदी सत्ता में आए, तो उन्होंने ‘सबका साथ, सबका विकास’ का वादा किया। उन्होंने सबका साथ तो लिया, लेकिन सबका विकास नहीं किया; इसके बजाय, उन्होंने ‘सबका सत्यानाश’ किया।” उन्होंने कहा कि पिछले साल मोदी ने 14 देशों की यात्रा की और सैकड़ों चुनावी बैठकों में हिस्सा लिया, लेकिन वह एक बार भी मणिपुर नहीं गए।

झूठे हैं प्रधानमंत्री मोदी!

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले चुनाव में मोदी ने कालाधन वापस लाने और रुपये बांटने का वादा किया था। उन्होंने पूछा कि सभी को 15 लाख रुपया देने का उनका वादा था, क्या जनता को ये रुपए प्राप्त हुए? उन्होंने हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया। क्या मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में 20 करोड़ नौकरियां पैदा कीं?

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement