May 22, 2024 11:33 am

लेटेस्ट न्यूज़

देश में केवल 22 लोग हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास-राहुल गांधी

18वीं लोकसभा के चुनाव के लिए आज सेकेंड फेज में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस बीच देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी कांग्रेस के अगुआ राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित किया.

उन्होंने अपने संबोधन में अरबपतियों और गरीबों के धन के अंतर को पाटने की बात कही.

राहुल गांधी ने कर्नाटक में अभी कहा- “भाइयों बहनों…नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल सिर्फ गरीबों से पैसा छीना है. देश में केवल 22 लोग हैं जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के पास है. वे 1 प्रतिशत लोग हिंदुस्तान के 40 प्रतिशत धन को नियंत्रित करे बैठे हैं. और यहां पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों के लिए कोई जगह नहीं है.”

राहुल गांधी ने कहा- “अब सीधी-सी बात है…मैं आपको एक लाइन में कह देता हूं…जितना पैसा मोदीजी ने उन अरबपतियों को दिया, उतना पैसा हम हिंदुस्तान के गरीब लोगों को देने जा रहे हैं.”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “देश में हर सड़क पर, हर कस्बे में युवा घूमते हैं, हाथ जोड़कर रोजगार मांगते हैं. कुछ नहीं मिलता. अमीर घर के लोग अपने बच्चों को अप्रेंटिसशिप करवाते हैं, 1 साल की नौकरी दिलवाते हैं….मगर ये सुविधा हिंदुस्तान के बेरोजगार युवाओं को नहीं मिलती.” उन्होंने कहा- भाइयों बहनों…हमारे INDIA गठबंधन की सरकार दुनिया में पहली सरकार होगी जो अप्रेंटिसशिप का अधिकार हिंदुस्तान के हर बेरोजगार स्नातक को देगी.”

Leave a Comment

Advertisement