May 22, 2024 10:22 am

लेटेस्ट न्यूज़

चुनाव फेयर हुआ और ईवीएम ठीक रही तो इनकी कोई गारंटी, जुमलेबाजी काम नहीं आएगी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यह चुनाव फेयर हुआ और ईवीएम ठीक रही तो इनकी कोई गारंटी, जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। भाजपा ने अच्छे दिन का जो वादा किया, वो दिखते नहीं।

बसपा सुप्रीमो मायावती शनिवार को आगरा में जनसभा को संबोधित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस आने वाली नहीं। बस शर्त रहे कि ये चुनाव फ्री और फेयर हो। वोटिंग मशीन में कोई गड़बड़ी नहीं की जाती है तो इनकी कोई जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। जनता समझ चुकी है कि इन्होंने प्रलोभन भरे वादे किए हैं।

मायावती ने कहा कि जो गरीब लोग हैं, जिन्हें भाजपा ने थोड़ा राशन दिया है। ये लोग अपने कंधे पर थैला लादकर घूम रहे हैं और कह रहे हैं कि जो फ्री राशन लिया, उसका कर्ज वोट देकर देना होगा।

उन्होंने कहा कि ये राशन नरेंद्र मोदी ने फ्री नहीं दिया है। जो पैसा आप लोग टैक्स के रूप में देते हैं, उसी का ये राशन देते हैं। इसमें भाजपा का कोई एहसान नहीं है। आप लोगों को ये नहीं सोचना कि हमने इनका नमक खाया। इनके बहकावे में आप लोगों को कतई नहीं आना।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जब सपा सरकार थी, तब एससी-एसटी के लिए प्रमोशन में आरक्षण को खत्म कर दिया था। हमारी पार्टी ने संसद में मुद्दा उठाया तो सपा ने विरोध किया। कांग्रेस और भाजपा ने संसद में बिल फाड़ दिया। ये बिल पास नहीं होने दिया। आरक्षण को लेकर जो बातें कर रहे हैं, ये दोनों ही विरोधी हैं। दोनों ही आरक्षण प्राइवेट सेक्टर में नहीं ला रहे, क्योंकि इनके पूंजीवादी दोस्त हैं।

मायावती ने कहा कि हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। आगरा से हमने जाटव समाज की महिला को उतारा है। हाथरस से अनुसूचित समाज के साथी को मैदान में उतारा है। फतेहपुर सीकरी से ब्राह्मण समाज को टिकट दिया है। हमने टिकट बंटवारे में सब समाज का ध्यान रखा है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement