May 22, 2024 10:59 am

लेटेस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में सोमवार शाम 15 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में सोमवार शाम 15 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

लड़की अपने एक पुरुष दोस्त (Male Friend) के साथ ट्यूशन क्लास से वापस आ रही थी और दोनों पास के जंगली इलाके में चले गए थे, तभी 20 से 40 साल की उम्र के आरोपी ने उन्हें रोक लिया.

वे दोनों को जबरन कल्याणपुरा गांव के पास एक सुनसान जगह पर ले गए. कोतवाली पुलिस स्टेशन, जहां मामला दर्ज किया गया है, के अधिकारियों ने कहा कि हमलावरों में से एक ने लड़के को बंदी बना लिया, जबकि अन्य लड़की को घने जंगल में ले गए और बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार किया.

आरोपियों का घर तोड़ा जा रहा है | इरम सिद्दीकी

हमले के बाद, पुरुषों ने लड़की और लड़के का पांच सेकंड का वीडियो भी रिकॉर्ड किया, और उन्हें धमकी दी कि अगर उनमें से किसी ने भी घटना की रिपोर्ट की तो वे वीडियो जारी कर देंगे.

कोतवाली पुलिस स्टेशन के प्रभारी राघवेंद्र तिवारी ने कहा कि घटना के बाद, लड़की अपनी स्कूटी चलाकर लगभग 2 किमी दूर रहने वाले एक रिश्तेदार के घर गई और उन्हें घटना की जानकारी दी.

मामले की सूचना पुलिस को मिलने के बाद एक टीम उसके घर पहुंची जहां उसका बयान दर्ज किया गया और लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया.

भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 376 (2) (एम) (महिला के जीवन को खतरे में डालकर बलात्कार करना), और 376 (डी) (ए) (सामूहिक बलात्कार) के साथ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की धारा 5-G और 6 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शहडोल जिले के पुलिस अधीक्षक प्रतीक कुमार ने कहा, ”हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि आरोपी कौन हो सकते हैं क्योंकि लड़की उन्हें नहीं जानती थी. इलाके के सभी अपराधियों को घेर लिया गया, तब हमें पता चला कि पांच लोग लापता हैं. उनका पता लगाने के लिए एक टीम लगाई गई और आखिरकार उन्हें उमरिया जिले के पास पकड़ लिया गया.

पुलिस ने मंगलवार को मामले में पांच आरोपियों को हिरासत में लिया, जिनकी पहचान लल्लू गुप्ता (37), साहिल कुरेशी (22), कैलाश पनिका (29), शमीम अकरम (18) और अफसल अंसारी (28) के रूप में हुई है.

तिवारी ने कहा, “जांच जारी है. लल्लू और कैलाश आदतन अपराधी हैं, जिनका चोरी, लूट और हत्या के प्रयास का पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड है.”

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement