May 22, 2024 9:59 am

लेटेस्ट न्यूज़

पुलिस टीम पर माफिया का हमला, अवैध खनन पर कार्यवाही करने पर टीम पर डम्फर से कुचलने की कोशिश

उत्तर प्रदेश में खनन माफिया इस कदर हावी हैं कि पुलिस का डर भी नहीं है। अमरोहा में पुलिसकर्मियों पर डंपर चढ़ाने की कोशिश हुई है। पुलिस जवान खेत में कूदकर न भागते तो जान जा सकती थी।

वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने अवैध खनन करने वाले ठेकेदार, डंपर के चालक-परिचालक और प्लाटिंग करने वाले लोगों पर FIR दर्ज की है।

घटनाक्रम का वीडियो 4 मई को सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिस पर देहात थाना के बंबूगढ़ चौकी प्रभारी अतवीर सिंह जांच कर रहे थे। जांच में पता चला कि जिस भूमि पर प्लाटिंग के लिए मिट्टी डाली जा रही थी, वह अमरोहा के शाही चबूतरा मोहल्ला निवासी मोहम्मद शकील के नाम दर्ज है।

40 लाख में तय हुआ सौदा
मोहम्मद शकील की इस जमीन का सौदा लक्ष्मण मढै़या के संजय सैनी से 40 लाख रुपए बीघा के हिसाब से तय हुआ है, लेकिन बैनामा नहीं कराया। प्लाटिंग संजय सैनी साथी नरेश सैनी, प्रवीन अग्रवाल और ठेकेदार कमल सिंह के सहयोग से करा रहे हैं। इसके लिए व्यापक पैमाने पर अवैध खनन भी किया गया है।

अवैध खनन रोकने पर वारदात
मिट्टी डिडौली कोतवाली क्षेत्र के नगलिया निवासी भरतराम के खेत से अवैध खनन कर लाई जा रही थी। 4 मई की रात 11:45 बजे दरोगा अतवीर सिंह चौहान, सिपाही रूपेंद्र कुमार और धर्मपाल सिंह के साथ कैलसा बाइपास स्थित पंडकी क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी शकील के खेत में दो डंपर मिट्टी गिरते दिखे।

सड़क से नीचे कूदकर बचाई जान
पुलिसकर्मी जैसे ही मौके पर पहुंचे, एक ड्राइवर डंपर लेकर भाग निकला। पुलिसकर्मियों ने जब दूसरे को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने उनकी ओर डंपर दौड़ा दिया। पुलिसकर्मियों ने सड़क से नीचे कूदकर जान बचाई। घटना के बाद चालक परिचालक मौके से फरार हो गए।

ठेकेदार सहित 6 के खिलाफ FIR
बंबूगढ़ चौकी इंचार्ज सतवीर सिंह चौहान की तहरीर पर पुलिस ने संजय सैनी, सिरसागढ़ निवासी नरेश सैनी, प्रवीन अग्रवाल, पुष्कर नगर निवासी ठेकेदार कमल सिंह और डंपर के चालक-परिचालक केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement