June 16, 2024 11:21 pm

लेटेस्ट न्यूज़

कांग्रेस ममता बनर्जी के साथ, अधीर चौधरी को आपत्ति है तो जाए पार्टी से बाहर

पश्चिम बंगाल में अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) के नेतृत्व वाली प्रदेश कांग्रेस जितना ममता बनर्जी का विरोध कर रही है, वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि वह ममता बनर्जी के साथ है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, पहले तो ममता बनर्जी ने कहा कि वे बाहर से I.N.D.I.A. गठबंधन का समर्थन करेंगी. बहुत सी पार्टियां ऐसा करती हैं.

अधीर चौधरी को आपत्ति है तो जाए पार्टी के बाहर

हाल ही में उनका एक और बयान आया है कि अगर सरकार बनती है तो वे सत्ता में शामिल हो जाएंगी. ममता बनर्जी गठबंधन के साथ हैं, ये स्पष्ट है. अधीर रंजन चौधरी निर्णय लेने वाले नहीं हैं. निर्णय लेने वाले हम हैं, कांग्रेस पार्टी है, हाईकमान है. हम जो तय करेंगे उन्हें फॉलो करना होगा, अगर कोई फॉलो नहीं करता है तो वो बाहर जाएगा.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘मैं भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य हूं

यह सुनकर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘मैं भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य हूं.मैं भी हाईकमान हूं. अब देखते हैं अधीर का बयान जानने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष और आलाकमान कोई कार्रवाई करते हैं या नहीं. वहीं ममता बनर्जी की I.N.D.I.A. गठबंधन की बाहर से टिप्पणी करने के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर ने कहा था, वह गठबंधन से भाग गयी हैं. मुझे उनकी किसी भी बात पर भरोसा नहीं है. अब आप देखिए हवा बदल रही है. तो आप इस दिशा में दौड़ना चाहती हैं. अगर आपको दिखेगा कि मार्जिन बीजेपी की तरफ भारी है तो आप उसकी तरफ जाएंगी. हालांकि अधीर को उसके लिये भी फटकार लगी थी.

अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग गठबंधन हैं : मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग गठबंधन हैं. दिल्ली में सिर्फ 3 सीटों पर हमारा गठबंधन है. लेकिन हम पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं और वहां लड़ते रहेंगे. ये लोकतंत्र है, निरंकुशता नहीं है. भाजपा को हराने के लिए जो भी करना होगा हम करेंगे.

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement