June 17, 2024 12:03 am

लेटेस्ट न्यूज़

जबलपुर नगर निगम ने अनोखी पहल की है। शहर के प्रमुख चौराहों पर डिफोगर मशीन लगवाई

एमपी में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। जबलपुर में चिलचिलाती धूप से राहत देने के लिए नगर निगम ने अनोखी पहल की है। शहर के प्रमुख चौराहों पर डिफोगर मशीन लगवाई है, जिससे वहां से गुजरने वालों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके।

जबलपुर में आसमान से आग बरस रही है, जिसके चलते यहां के लोगों को भीषण गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। यहां पर भीषण गर्मी को देखते हुए जबलपुर शहर में डिफोगर मशीन लगाकर नगर निगम के कर्मचारियों ने अनोखी पहल की है। भीषण गर्मी और धूप को देखते हुए प्रशासन ने चिलचिलाती धूप में सिगनल पर खड़े आम नागरिकों, राहगीरों को गर्मी से राहत देने के लिए यह उपाय किया है।

नगरकर्मियों का जता रहे आभार
जबलपुर में स्वच्छ हवा और शहर के नागरिकों को धूप से राहत दिलाने का काम किया जा रहा है। डिफोगर मशीन से निकलने वाली पानी की बौछार से लोग चौराहे पर आनंद लेते नजर आ रहे हैं साथ ही इस अनोखी मशीन लगवाने के लिए नगर निगम का आभार भी जता रहे हैं। वहीं बुधवार को जबलपुर का तापमान 42 से 45 डिग्री के सेल्सियल के पार दर्ज किया गया है।

निगमायुक्त ने शुरू की पहल
हरिभूमि के संवाददाता फतेह सिंह ने शहर के बीच स्थित तीन पत्ती चौक पर लगी डी फोगर मशीन का जायजा लिया। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर यह व्यवस्था की गई है। डिफोगर मशीन के माध्यम से कड़ी धूप में निकल रहे लोगों को आते जाते पानी का फुआरा डाला जा रहा है। इस पहल को जबलपुर निगमायुक्त प्रीति यादव ने शुरू कराई है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement