June 16, 2024 11:39 pm

लेटेस्ट न्यूज़

पीएम मोदी खुद को कर रहे एक्सपोज, ‘चौथी पास राजा’ आपके लिए बिल्कुल सटीक : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के भाषा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है, उनकी यह भाषा हार की हताशा है, वह बौखलाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मटन, मदरसा, मुगल, मछली, मंगलसूत्र के बारे में बोलते रहे हैं। लेकिन, शनिवार को सारी सीमाओं को पार करते हुए उन्होंने ‘मुजरा’ शब्द का इस्तेमाल किया है। हम सब जानते हैं कि पूंजीपतियों के इशारे पर नाचने वाली सरकार कौन सी है। देश की मौजूदा सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर किस तरह से नाचती है, यह सब जानते हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने शनिवार को विपक्ष के लिए ‘मुजरा’ शब्द का प्रयोग किया है। मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि आप चुनाव हार रहे हैं, बुरी तरह से हार रहे हैं। जैसे-जैसे समय बीत रहा है, वैसे-वैसे आप खुद को देश के सामने एक्सपोज कर रहे हैं। आपके लिए ‘चौथी पास राजा’ का शब्द इस्तेमाल किया गया था, जो बिल्कुल सटीक बैठता है। अगर आप इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो आप साबित करते हैं कि आप प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि आपके पास ये बताने के लिए कुछ भी नहीं है कि 10 साल में रोजगार पर आपने क्या किया। काला धन लाने, पक्का मकान बनाने, किसानों की आय दोगुनी करने, एमएसपी देने, महंगाई कम करने के लिए आपने क्या किया। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सरसों तेल, दाल की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिला है। आपने महंगाई आसमान पर पहुंचाई, लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई, 10 साल के दौरान आपने 8 सरकार तोड़-तोड़कर, खरीद-फरोख्त करके, विधायकों का अपहरण करके बनाई। आपकी पार्टी अपहरण गैंग बन चुकी है। देश के बड़े-बड़े भ्रष्टाचारियों को आपने अपनी पार्टी में शामिल कराया।

उन्होंने कहा कि आप सिर्फ और सिर्फ विपक्ष को गाली देने में यकीन रखते हैं। भाजपा के लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि आप जब पीएम मोदी की सभा में जाएं तो कानों में रुई लगाकर जाएं क्योंकि अब सिर्फ मां-बहन की गाली बाकी रह गई है। हम लोगों ने बार-बार कहा कि पीएम मोदी-आरएसएस संविधान को खत्म करना चाहती है। आरएसएस दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण खत्म करना चाहती है। अगर गलती से पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में आते हैं तो आरक्षण खत्म करने का काम करेंगे। हमने पीएम मोदी की असलीयत इस देश की जनता के सामने रखी है, इसलिए वह बौखलाए हुए हैं, उन्हें इन सवालों का जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि 1949 में जब इस देश का संविधान बना था तब आरएसएस के लोगों ने देश भर में बाबा साहब अंबेडकर के पुतले जलाकर विरोध किया था। आरएसएस के लोगों ने कहा था कि बाबा साहब का संविधान भारतीयता के खिलाफ है। अगर मैं झूठ बोल रहा हूं तो पीएम मोदी इसका जवाब दें।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement