July 27, 2024 12:42 pm

लेटेस्ट न्यूज़

हीटवेव को लेकर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया

हीटवेव को लेकर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटों में बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, खैरागढ़ छुईखदान, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, मनेंद्रगढ़, रायपुर, रायगढ़, राजनांदगांव, सक्ती, सारंगढ़, सूरजपुर अगले 24 घंटों तक हीटवेव की चपेट में है।

हीटवेव को लेकर अलर्ट मोड पर साय सरकार

लगभग सप्ताहभर से समूचे छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है। अनेक स्थानों पर आगजनी और लू की चपेट में आकर मौतों की खबरें सामने आई हैं। ऐसे में अब इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार अलर्ट मोड पर है। सीएम विष्णुदेव साय ने सभी संस्थाओं को फायर फाइटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने सोशल मीडिया साइट x पर जानकारी दी कि, अधिकारियों को फायर फाइटर की जांच के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने लिखा है कि, भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों, छोटे-बड़े उद्योगों, होटलों, बहुमंजिला इमारतों, मॉल, गेमिंग जोन, अस्थाई प्रदर्शनियों, पेट्रोल पंप आदि का मौका मुआयना कर अग्निशामक यंत्र की सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

आपात स्थिति के लिए तैयारी रखें

सभी संस्था संचालकों से आग्रह है कि, वे अपने प्रतिष्ठानों में अग्निशामक यंत्रों का होना सुनिश्चित करें। समय-समय पर उसका निरीक्षण-परीक्षण भी करें। ताकि आपात स्थिति में हालात को तुरंत नियंत्रित किया जा सके और जनहानि से बचा जा सके।

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement