July 27, 2024 1:34 pm

लेटेस्ट न्यूज़

अंतर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस का आयोजन किया गया भारत माता वाहिनी समूहों द्वारा ग्रामों में रैली निकालकर नशा ना करने की शपथ दिलाई गई

राकेश देवांगन संभाग ब्यूरों 

गरियाबंद/ अंतर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस का आयोजन किया गया। इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य धूम्रपान एवं नशापान से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति समाज में जन चेतना विकसित करना है। समाज कल्याण विभाग के उप संचालक ने बताया कि प्रति वर्ष 31 मई को अंतर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिससे जन सामान्य में धूम्रपान और तंबाकू सेवन करने की प्रवृति पर प्रभावी नियंत्रण हो सके । तम्बाकू या तम्बाकू से निर्मित विभिन्न उत्पादों के सेवन से सभी वर्गों में गंभीर व्यधियां होती है जो सभी के लिए चिंता का विषय है। इस प्रवृत्ति के विरूद्ध व्यापक जन चेतना विकसित करने हेतु जिले के सभी जनपद पंचायत क्षेत्रों के ग्राम पंचायतों में गठित कुल 150 भारत माता वाहिनी समूहों के द्वारा ग्राम पंचायत में रैली निकाली गई एवं लोगों को नशा ना करने के लिए शपथ दिलाया गया और नशामुक्ति पुस्तकों का वितरण किया गया। इसके अलावा नशापान के दुष्परिणामों का व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को नशा नहीं करने की अपील की गई है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने नक्सल क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों पर बड़ा आरोप लगा दिया। महंत ने कहा कि, पुलिस वाले भरमार बंदूक ले जाकर आम लोगों के सामने रख देते हैं, और उन्हें नक्सली बताकर मार देते हैं।

Read More »
Advertisement