June 17, 2024 12:13 am

लेटेस्ट न्यूज़

CCPL का होगा रंगारंग आगाज: 7 जून को होगी ग्रांड ओपनिंग, BCCI और IPL के नॉर्म्स से खेले जायेंगे सभी मुकाबलेछह टीमों के बीच फ्लड लाइट में खेले जाएंगे मुकाबलेविनर को 15, रनरअप को 11 लाख का पुरष्कार


रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ बीसीसीआई के आईपीएल की तर्ज पर CCPL का आयोजन करने जा रहा है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ यानी सीएससीएस इस आयोजन को खिलाड़ियों के लिए लाभप्रद बनाने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

इस भव्य आयोजन का रंगारंग आगाज 7 जून की शाम नया रायपुर के परसदा में बने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। ओपनिंग सेरेमनी के चीफ गेस्ट CM विष्णु देव साय होंगे। साथ ही दर्शकों को आकर्षित करने के लिए ओपनिंग सेरेमनी के दौरान बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध सिंगर बी प्राक की प्रस्तुति भी रखी गई है। बताया गया है कि, सिंगर बी प्राक के साथ लगभग 200 कलाकार परफॉरमेंस करेंगे।

 6 टीमों के बीच फ्लड लाइट में खेले जाएंगे मुकाबले

सीसीपीएल के लिए सीएससीएस ने 6 टीमें बनाई हैं। सभी छह टीमों को प्रदेश के प्रमुख शहरों के नाम पर रखा गया है। 7 जून को केवल एक ही मैच खेला जाएगा। शेष दिनों हर दिन दो मैच खेले जाएंगे। ओपनिंग मैच रायपुर राइन्होज और बिलासपुर बुल्स के बीच खेला जाएगा। अन्य टीमों के नाम बस्तर बायसन्स, सरगुजा टाइगर्स, रायगढ़ लायंस, राजनांदगांव पैंथर्स रखे गए हैं।

विनर को 15, रनरअप को 11 लाख का पुरष्कार

10 दिवसीय इस आयोजन के दौरान सभी टीमें आपस में एक-एक मैच खेलेंगी। फिर टाप 4 टीमों के बीच सेमिफानल और फिर फाइनल मैच खेला जाएगा। सभी मैच BCCI और IPL के नॉर्म्स के मुताबिक खेले जायेंगे। विजेता टीम को 15 लाख और उप विजेता टीम को को 11 लाख रुपयों का पुरस्कार दिया जाएगा।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement