June 17, 2024 12:50 am

लेटेस्ट न्यूज़

सीएम जब बैठक ले रहे थे, उसी समय मंत्रालय के चौथे माले में फिर लगी आग

मंत्रालय आग लगने की घटनाने कम नहीं हो रही हैं। चार माह में दूसरी बाद मंत्रालय के पुराने भवन में लाग लगी है। मंगलवार को मंत्रालय के पुराने भवन की चौथी मंजिल पर स्थित आईएएस शैलबाला मार्टिन के कक्ष में लगी एसी में सुधार करते समय अचानक से ब्लॉस्ट हो गया।

एसी में ब्लास्ट होने के बाद एसी के बाहर लगे मशीन में लाग लग गई। आग लगते ही हड़कंप मच गया और उस कक्ष के अलावा आसपास के कई अन्य कक्षों के कर्मचारी निकलकर बाहर आ गए। यह घटना मंगलवार शाम को उस समय हुई, जब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बजट और विकास कार्यों को लेकर प्रदेश के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में प्रदेश के कई मंत्री भी उपस्थित थे। उक्त बैठक में प्रदेशभर के कलेक्टर्स, संभागायुक्त और सांसद-विधायक वर्चुअली जुड़े हुए थे।

चंद मिनटों में पाया काबू, बड़ा हादसा टला

आग लगने के बाद तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ तो अधिकारी भी चौक गए। आनन-फानन में दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। कुछ ही मिनटों में आग पर काबू पाए जाने के कारण बड़ हादसा टल गया, नहीं तो बड़ी आगजनी हो सकती थी। आग पर काबू पाए जाने के बाद लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव डीपी आहूजा भी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक सावधानी बरतने निर्देश भी दिए हैं।

दो माह पहले लगी थी भीषण आग

आज से करीब दो माह पहले मार्च के महीने में मंत्रालय के पुराने भवन की पांचवीं मंजिल पर भीषण आग लग गई थी। आज से पांचवीं मंजिल के साथ छत पर टीन शेड बनाकर रखे गए पुराने दस्तावेज और कबाड़ फर्नीचर जलकर खाक हो गया था। उस आगजने में सीएम स्वेच्छानुदान, विमानन सहित कई महत्वूर्ण विभागों और योजनाओं के दस्तावेज खाक हुए थे। कांग्रेस ने आरोप भी लगाए थे। इस मामले में अधिकारियों की समिति बनाकर जांच कराने के बाद अब मेंटेनेंस कराया जा रहा है।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement