September 17, 2024 12:31 am

लेटेस्ट न्यूज़

एक ट्रेन में महिला के 2 हाथ-2 पैर मिले, दूसरे ट्रेन में मिला शरीर का बाकी हिस्सा, शव की हुई शिनाख्स

शसकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने बुधवार को दावा किया कि इंदौर और ऋषिकेश में दो यात्री ट्रेनों के भीतर अलग-अलग टुकड़ों में मिले महिला के शव की पहचान हो गई है। हालांकि, महिला की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए जीआरपी की कवायद जारी है।

जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि महिला के दोनों हाथ और दोनों पैर ऋषिकेश में एक यात्री ट्रेन में 10 जून को मिले थे, जबकि उसके शरीर के बाकी हिस्से उत्तराखंड की इस धार्मिक नगरी से करीब 1,150 KM दूर इंदौर में एक अन्य यात्री ट्रेन से 9 जून को बरामद किए गए थे।

पति से झगड़े के बाद घर से चली गई थी

जीआरपी की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक संतोष कोरी ने बताया कि नृशंस हत्याकांड की शिकार महिला की पहचान मीरा (35) के रूप में हुई है। वह रतलाम जिले के बिलपांक थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। उन्होंने बताया कि मीरा विवाहित थी और उसकी दो बेटियां भी हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 35 वर्षीय महिला पति से झगड़े के बाद 6 जून को अपने घर से चली गई थी और खोजे जाने पर उसका कोई पता नहीं चलने के बाद उसके परिवार ने 12 जून को बिलपांक पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

बताने वालों को 10 हजार रुपये का इनाम

संतोष कोरी ने बताया कि महिला की हत्या के संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही विस्तृत जांच जारी है। जीआरपी इस हत्याकांड में पक्का सुराग देने वाले व्यक्ति को 10,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवती के हाथ पर हिंदी की देवनागरी लिपि में “मीरा बेन” और “गोपाल भाई” गुदा मिला था। कोरी ने बताया, “हमें पता चला है कि गोपाल दरअसल मीरा के सगे भाई का नाम है। रतलाम क्षेत्र में एक समुदाय में लड़कियों के हाथ पर उनके नाम के साथ उनके भाई का नाम गुदवाने की परंपरा है।”

राज्य में मीरा नाम की 39 महिलाएं लापता

जीआरपी थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि उनकी जुटाई जानकारी के मुताबिक, इस साल राज्य भर में मीरा नाम की 39 महिलाएं लापता हुई हैं। उन्होंने बताया, “रतलाम जिले की निवासी मीरा के भाई के नाम (गोपाल) के साथ ही महिला के हुलिए और आभूषणों के आधार पर उसके शव की पहचान की गई। हालांकि, हम पहचान की पुष्टि के लिए डीएनए जांच भी करा रहे हैं।”

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai