September 19, 2024 6:34 am

लेटेस्ट न्यूज़

आज विधायक दल की बैठक में चुना जाएगा CM, इन 4 नेताओं पर दांव खेल सकते हैं केजरीवाल

आज दिल्ली के भविष्य को लेकर सबसे अहम चर्चा होने जा रहा है। आज दिल्ली का नया सीएम चुना जाएगा। दिल्ली के वर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अपने फैसलों से सभी को हैरान कर दिया है। केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के चर्चा शुरू हो गए हैं। आज अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक करने वाली है, जिसमें अगले सीएम का चयन किया जाएगा।

केजरीवाल के पास सीएम के लिए 4 बेस्ट ऑप्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ लोग केजरीवाल के इस फैसले को मास्टर स्ट्रोक बता रहे हैं, जिसका फायदा आप को हरियाणा इलेक्शन और दिल्ली इलेक्शन में मिलने वाला है। हालांकि कुछ लोग यह भी दावा कर रहे हैं कि केजरीवाल का यह फैसला उल्टा साबित होने वाला है। केजरीवाल ने जब से अपने भाषण में कहा कि वह सीएम पद से इस्तीफा देने वाले हैं, इसके बाद से ही इसकी चर्चा शुरू हो चुकी है कि आखिर दिल्ली का अगला सीएम किसे बनाया जाएगा। केजरीवाल पार्टी के 4 नेताओं पर सीएम का दांव खेल सकते हैं।

आतिशी इस रेस में सबसे आगे

दिल्ली के अगले सीएम बनने की रेस में सबसे आगे मंत्री आतिशी बताई जा रही हैं। मनीष सिसोदिया के जेल जाने का बाद पार्टी ने सबसे अधिक भरोसा अगर किसी पर किया है, तो वह आतिशी ही है। ऐसे में केजरीवाल आतिशी पर दांव खेल सकते हैं। दूसरा नाम खुद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल है। सुनीता केजरीवाल भले ही किसी सीट से विधायक नहीं है, लेकिन फिर भी केजरीवाल उन्हें अगला सीएम बना सकते है।

कैलाश गहलोत पर भी खेल सकते हैं दांव

तीसरा नाम सौरभ भारद्वाज का आता है। बड़े नेताओं के जेल जाने के बाद भारद्वाज ने पार्टी को संभालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऐसे में उन्हें भी सीएम बनाया जा सकता है। इसके बाद एक और नाम कैलाश गहलोत का आ रहा है। गहलोत अधिक बयानबाजी नहीं करते हैं, इसलिए वह राजनीतिक गलियारों में चर्चा में भी नहीं रहते हैं। विपक्ष द्वारा भी उन पर शायद ही आरोप लगाया जाता है, ऐसे में केजरीवाल उन्हें भी सीएम पद की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai