September 19, 2024 7:19 am

लेटेस्ट न्यूज़

समापन सत्र में बोले सीएम साय- पुलिस के हाथ लोहे की तरह और दिल मोम जैसा होना चाहिए

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो दिन तक चले कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के अंतिम सत्र को CM साय ने संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस में दो दिनों तक बहुत सार्थक चर्चा हुई है, इसका रिजल्ट प्रदेशभर में धरातल पर दिखना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने ताकीद करते हुए कहा कि, पुलिस के हाथ लोहे की तरह और दिल मोम जैसा होना चाहिए।

समापन सत्र को संबोधित करते हुए सीएम श्री साय ने कहा कि, प्रदेश में अपराधों की रोकथाम के लिए बेसिक पुलिसिंग और कानून व्यवस्था पर लंबी समीक्षा के बाद महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ में शांति-सुरक्षा स्थापित करने का संकल्प लेकर यहां से जाएं अधिकारी, तभी होगा विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण।

कलेक्टर-एसपी शासन के आंख, कान और हाथ 

उन्होंने कहा कि, शासन के लिए कलेक्टर-एसपी आंख, कान और हाथ होते हैं। कानून व्यवस्था दुरुस्त करने में आपकी सबसे अहम भूमिका होती है। उनहोंने एक बार फिर से कहा कि, अवैध शराब, जुआ-सट्टा, नशाखोरी पर जीरो टॉलरेंस होना चाहिए।

शिकायतें मिलीं तो एसपी होंगे जिम्मेदार

इसके अलावा श्री साय ने साफ तौर पर कहा कि, कानून व्यवस्था संबंधी शिकायतें मिलने पर एसपी जिम्मेदार होंगे। विधि की मंशा के अनुरुप लोगों को न्याय दिलाने के लिए पूरे प्रदेश में काम होना चाहिए।

Khabar 30 Din
Author: Khabar 30 Din

Leave a Comment

Advertisement
  • AI Tools Indexer
  • Market Mystique
  • Buzz4ai